कोरोनाकाल में जरूरतमंद के लिए किया रक्तदान

Scn news india

दिलीप पाल 

आमला. जनसेवा कल्याण समिति के अमित यादव ने दुर्लभ ग्रुप A नेगेटिव किया रक्तदान
आमला।इस समय जब पूरी दुनिया कोरोना की वैश्विक महामारी के दौर से गुज़र रही हैं, वही दूसरी तरफ 70 फीसदी तक रक्त डोनेशन करने वाले लोगों मे कमी आई है, ऐसे काल के समय में भी जनसेवा कल्याण समिति आमला के सदस्य रक्तदान के लिए आगे आ रहे हैं। आपातकाल में जरूरतमंद मरीजों को रक्त उपलब्ध कराने का कार्य जनसेवा कल्याण समिति के सदस्य करते आ रहे है।शुक्रवार समिति को जानकारी मिली कि दुर्लभ ग्रुप A नेगेटिव की किसी महिला को जरूरत है तब समिति के अमित यादव ने अपना बहुमूल्य रक्तदान किया।
जनसेवा कल्याण समिति के सागर चौहान ने बताया कि कोरोना काल में रक्तदान जरूर कम हो गया है, लेकिन आपातकाल में किसी भी मरीज को रक्त की आवश्यकता होने पर जनसेवा कल्याण समिति द्वारा रक्तदान किया जा रहा है।
बीते वर्ष भी लाकडाउन की स्थिति में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए समिति द्वारा लगातार जिला चिकित्सालय पहुँचकर जरूरतमन्दों के लिए रक्तदान किया गया था।
समिति के नितिन ठाकुर ने बताया कि कोरोना काल में रक्त की कमी के चलते मरीज के परिजनों को भटकना न पड़े इसलिए समिति जिम्मेदारी से रक्तदान करवा रही है।समिति के पंकज उसरेठे ने बताया कि रक्त की कमी की आपूर्ति होते रहे इसलिए समिति सदस्य इसी तरह जरूरतमन्दों के लिए रक्तदान करते रहेंगे।