तहसीलदार ने चलाई अवैध कब्जे पर जेसीबी,अभी और कारवाही की दरकार

Scn news india

डिंडोरी गणेश प्रसाद शर्मा।

डिंडोरी जिले के बजाग तहसील ग्राम पंचायत बरगांव हल्का में तहसीलदार के द्वारा शासकीय भूमि पर किया अवैध अतिक्रमण हटाया गया  है। गाड़ासरई चकडार नदी में बने नए पुल से लगा हुआ नाले में गाड़ासरई अतरिया निवासी राजेश परस्ते के द्वारा टपरा रख पहले चाय का दुकान खोल रखा था।धीरे धीरे पीछे नाले का भूमि जो कि अवैध था जिसमे राजेश परस्ते के द्वारा पक्का मकान निर्माण किया जा रहा था।

राजस्व विभाग से मिली जानकारी अनुसार नाले का जमीन था साथ गाँव वालों को आपत्ति थी जिस कारण गाँव के ही जनप्रतिनिधियों के द्वारा शिकायत पर बजाग ब्रत तहसीलदार राजाराम कोल के नृतत्व  को घेर अतिक्रमण किया जा रहा था। जिसे तहसीलदार ने जेसीबी से हटाने का कार्य किया है। इस दौरान  थाना प्रभारी गाड़ासरई एवं पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।

लोगों का कहना है कि ऐसे बहुत से जगह है जंहा पर माफियाओं के द्वारा जमीन पर अवैध कब्जा कर प्रशासन के आँख में मिर्ची डालने का काम किया जा रहा  है। इसी तरह पुलिस थाना गाड़ासरई से लगी  ट्राइबल की जमीन पर भोपाल सिंह के द्वारा  कब्जा कर मकान,पक्की बाउंड्रीवाल बना लिया गया है जिस पर  आज तक कोई कार्यवाही नही हुई ।वही यदि ऐसे ही माफियाओं के खिलाफ प्रशासन की कार्यवाही होती रहे तो अवश्य ही डिंडोरी जिला माफिया मुक्त होने में समय नही लगेगा ।

 

इनका कहना है कि
अतिक्रमण करता के द्वारा नाले के भूमि में अवैध कब्जा कर पक्का मकान बनाया जा रहा था ग्रामीणों में शिकायत पर हमने कार्यवाही किया है।और ऐसे जहा भी मामले होंगे हम अवश्य कार्यवाही करेंगे।
राजाराम कोल (तहसीलदार)बजाग