राधा स्वामी सत्संग (ब्यास) में बनाया कोविड केयर सेंटर 6000 मरीजों हेतु व्यवस्था

Scn news india

मनोहर

कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने बुधवार को राधा स्वामी सत्संग (ब्यास) में बनाए गए देश के दूसरे एवं मध्य भारत के सबसे बड़े सर्व सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों एवं मेडिकल स्टाफ की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कोविड केयर सेंटर में आने वाले मरीजों का रजिस्ट्रेशन करा कर उन्हें आवंटित किए गए बेड तक बिना किसी परेशानी के एस्कॉर्ट कराया जाए इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें। इस दौरान बैरिकेडिंग और एंट्री-एग्जिट प्वाइंट का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। बिना पास के किसी भी व्यक्ति या वाहन को परिसर में प्रवेश ना दिया जाए।

एसडीएम श्री रवि सिंह होंगे कोविड केयर सेंटर के प्रशासनिक हेड

कलेक्टर श्री सिंह ने नर्सिंग स्टेशन पर आवश्यक दवाइयों का पर्याप्त स्टॉक संधारण करने के निर्देश व्यवस्था प्रभारी डॉ. संतोष सिसोदिया, डॉ. अमित मालाकार और डॉ. अनिल डोंगरे को दिए। उन्होंने कोविड केयर सेंटर के प्रशासनिक हेड के रूप में नियुक्त एसडीएम श्री रवि सिंह को सभी व्यवस्थाओं का सुपरविजन करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने सेंटर में मरीजों के लिए उपलब्ध कराई जा रही भोजन, पेयजल, साफ सफाई, हाउसकीपिंग एवं अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा भी की। उन्होंने पुलिस अधीक्षक अग्नि श्री आरएस निंगवाल को फायर सेफ्टी हेतु फायर ब्रिगेड की गाड़ी 247 परिसर में रखने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने मेडिकल व्यवस्था प्रभारी डॉ संतोष सिसोदिया को निर्देश दिये कि कोविड केयर सेंटर में कार्यरत मेडिकल स्टाफ एवं प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु अच्छी क्वालिटी की पीपीई कित उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने एप्पल हॉस्पिटल से बुलाई गई एक्सपर्ट नर्स के माध्यम से पीपीई कित पहनने और उतारने के प्रोटोकॉल का डेमोंसट्रेशन भी करवाया।