पिछले दस दिनों में युवाओं में कोरोना संक्रमण की संख्या सबसे अधिक युवा वर्ग से सजग रहने की अपील

Scn news india

अलकेश साहू 
बैतूल-जिले में यदि पिछले दस दिनों में कोरोना संक्रमण प्रभावित व्यक्तियों की संख्या का विश्लेषण किया जाए तो युवाओं की संख्या इसमें सबसे अधिक पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक इन दस दिनों में 31-45 आयु वर्ग के युवा सबसे अधिक संक्रमण से प्रभावित हुए हैं, जिनकी संख्या 610 है। वहीं 16-30 आयु वर्ग में प्रभावितों की संख्या भी दूसरे नंबर पर है। इस वर्ग में 509 व्यक्ति प्रभावित हुए हैं। इसी तरह 46-60 आयु वर्ग में प्रभावितों की स्थिति तीसरे नंबर पर है। इस आयु वर्ग के 435 व्यक्ति पिछले दस दिनों में कोरोना संक्रमण से प्रभावित हैं।
इसी प्रकार पिछले दस दिनों में 61-90 आयु वर्ग के 182 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। सबसे कम कोरोना संक्रमण की स्थिति 0-15 आयु वर्ग में है। इस वर्ग के दस दिनों में प्रभावितों की संख्या सिर्फ 89 है।
कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे युवा वर्ग से बचाव के प्रति सजग रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि इस बार कोरोना स्ट्रेन का ज्यादा खतरनाक एवं जानलेवा है, अत: युवा वर्ग को इससे बचाव के प्रति ज्यादा सजग रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा है कि युवा वर्ग अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें एवं भीड़ का हिस्सा न बनें। मास्क का आवश्यक रूप से उपयोग करें। समय-समय पर सेनेटाइजर का उपयोग करें एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
कलेक्टर ने कहा है कि यदि किसी व्यक्ति को संक्रमण के लक्षण पाए जाते हैं तो तत्काल संबंधित फीवर क्लीनिक अथवा जिला अस्पताल में  सुबह 10 बजे से सायं 4 बजे के बीच अपने स्वास्थ्य की जांच कराएं। यदि संदिग्ध संक्रमित अथवा संक्रमित पाए जाने पर क्वारेंटाइन किया जाता है तो क्वारेंटाइन के नियमों का पालन करें एवं निर्धारित अवधि में क्वारेंटाइन से बाहर न निकलें।

Live Web           TV