कोरोना देखते शहर के वार्डो को किया जाये सेनेटाइज शांतिधाम समिति अध्यक्ष ने सीएमओ से की चर्चा

Scn news india

दिलीप पाल 

आमला। शहर को सैनिटाइज न किए जाने से लोगों में आक्रोश पनप रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। जिसके चलते लोग अब अपनी सुरक्षा को लेकर भी घबरा रहे हैं। कांग्रेस नेता और शांतिधाम समिति अध्यक्ष विजय अतुलकर ने सीएमओ से भी चर्चा कर शीघ्र नगर के मुख्य मार्केट और वार्डो को सेनेटाइज किये जाने की मांग की है। विजय अतुलकर का कहना है कि नगरपालिका द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोई भी सतर्कता का कार्य नहीं किया जा रहा है। न ही वार्डों को सैनिटाइज किया जा रहा है और ही नालियों में कीटनाशक का छिड़काव हो रहा है, जबकि ब्लाक में प्रतिदिन आधा सैकड़ा के करीब कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है। श्री अतुलकर का आरोप है कि नगरपालिका द्वारा कई वार्डो को तो एक बार भी सैनिटाइज नहीं किया गया है। नगर पालिका वार्ड को क्यों सैनिटाइज नहीं कर रही है यह तो वही बताएंगे। आखिर ऐसी क्या वजह है कि कोरोना संक्रमण को लेकर जहां देश भर को सैनिटाइज किया जा रहा है। लेकिन आमला नगरपालिका शहर को सैनेटाइज करने के प्रति उदासीन बनी हुई है।
ईमानदारी से करें दायित्वों का निर्वहन – कोरोना संक्रमण को लेकर जहाँ पूरा देश एहतिहायत बरत रहा है, तो वहीं नगर पालिका कोरोना संक्रमण को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। श्री अतुलकर ने कहा कि ऐसी विषम परिस्थिति में जिम्मेदार लोगों को अपने दायित्वों का निर्वाह ईमानदारी से करना चाहिए, ताकि जनप्रतिनिधियों के लिए आम जनता का विश्वास बना रहे। श्री अतुलकर का कहना है कि शासन-प्रशासन ने सभी नगरीय निकायो को संक्रमण की संभावनाओं को देखते हुए सेनेटाइजर करने के निर्देश दिये है, लेकिन नगरपालिका द्वारा इस दिशा में कोई काम नहीं किया जा रहा है।
अब तक नहीं किया सैनिटाइज – कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने पिछले दस दिनों से लॉकडाउन घोषित किया है। लेकिन इस अवधि में नगरपालिका द्वारा एक भी वार्ड या मार्केट को सेनेटाइज नहीं किया गया। श्री अतुलकर का कहना है कि नगर के वार्ड अगर एक बार भी अच्छे से सैनिटाइज हो जाता, तो हम लोग निश्चिंत हो जाते हैं।
रविवार ब्लाक में मिले 24 संक्रमित – रविवार को आमला ब्लाक में 24 कोरोना संक्रमित मिले है। इसके पूर्व भी इसी तरह शहर सहित ब्लाक के अन्य ग्रामों में संक्रमित मिल चुके है। इसके बाद भी नगरपालिका द्वारा शहर को सेनेटाइज करने के प्रति गंभीर लापरवाही बरतना आने वाले समय में विषम परिस्थितियों को उत्पन्न कर सकता है। कांग्रेस नेता एवं शांति समिति के अध्यक्ष विजय अतुलकर ने नगरपालिका सीएमओ से शहर के प्रत्येक वार्ड को सेनेटाइज करने की मांग की है, ताकि लोग अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सके।
इनका कहना है-
शासन से आवंटन नही आया है। फिर भी सप्ताह में एक बार नगर पालिका द्वारा प्रतिष्ठानो को सेनेटाइजर कराया जायेगा।- बंशीलाल पंवार, सीएमओ आमला।