संभागायुक्त श्री रजनीश श्रीवास्तव ने देखा जिले का कोविड प्रबंधन व्यवस्थाओं से हुए संतुष्ट

Scn news india

आशुतोष त्रिवेदी 

बैतूल- नर्मदापुरम् संभाग के आयुक्त श्री रजनीश श्रीवास्तव ने सोमवार को जिला अस्पताल, कोविड वार्ड, कोविड कंट्रोल रूम, हमलापुर स्थित कोविड केयर सेंटर एवं जामठी के श्री ओम चिकित्सालय में की गई कोविड प्रबंधन की व्यवस्थाएं देखीं। इस दौरान उन्होंने कन्टेंमेंट क्षेत्रों का भी निरीक्षण किया। जिले में कोविड प्रबंधन के लिए की गई व्यवस्थाओं से आयुक्त ने संतोष व्यक्त किया। कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस भी इस दौरान साथ थे।
सर्वप्रथम जिला अस्पताल पहुंचकर कमिश्नर ने यहां कोरोना वार्ड, पैथोलॉजी कक्ष, ओपीडी एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन की स्थिति की भी जानकारी ली। जिला अस्पताल में ब्लड डोनेशन/ब्लड बैंक की जानकारी भी चिकित्सकों से ली। उन्होंने ऑक्सीजन आपूर्ति एवं दवाइयों की उपलब्धता पर भी सिविल सर्जन एवं चिकित्सकों से चर्चा की। उन्होंने यहां चिकित्सकों को कोविड प्रबंधन की व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि चिकित्सा स्टाफ भी कोविड से बचाव के प्रति पूरी तरह सजग रहे।
स्थानीय ई-दक्ष केन्द्र में बनाए गए कोविड कंट्रोल रूम द्वारा संक्रमित मरीजों की ली जा रही जानकारी एवं उनके स्वास्थ्य की स्थिति की मॉनीटरिंग व्यवस्था पर भी संभागायुक्त ने संतुष्टि व्यक्त की।
हमलापुर में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों की जानकारी लेने भी संभागायुक्त एवं कलेक्टर पहुंचे। यहां उन्होंने चिकित्सा स्टाफ से भर्ती मरीजों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की।
संभागायुक्त एवं कलेक्टर ने चक्कर रोड पर कन्टेंमेंट क्षेत्रों का भी निरीक्षण किया। तदुपरांत जामठी में श्री ओम चिकित्सालय पहुंचकर वहां कोविड मरीजों को रखे जाने के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी संभागायुक्त एवं कलेक्टर ने अवलोकन किया एवं वहां की व्यवस्थाओं पर संतुष्टि व्यक्त की।

Live Web           TV