रेलवे अस्पताल में बनाया जा रहा कोविड सेंटर प्रशासनिक अधिकारियों ने तेज की तैयारियां

Scn news india

दिलीप पाल 
आमला। ब्लाक में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आमला के रेलवे अस्पताल में कोविड सेंटर बनाने की तैयारियां तेज कर दी है। शनिवार को एसडीएम तन्मय वश्ष्टि शर्मा, नायब तहसीलदार श्रृष्टि डेहरिया, नपा सीएमओ बंशी पंवार, रेलवे अधिकारी एडीईएन, आईओडब्ल्यू, स्टेशन प्रबंधक वीके पालीवाल, एसएसई बसंत सूर्यवंशी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारियों ने साफ-सफाई के साथ अन्य सुविधाओं को जुटाने का कार्य तेजी से प्रारम्भ करने के आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। अधिकारियों ने बताया कि शीघ्र ही रेलवे के इस अस्पताल भवन में कोविड केयर सेंटर प्रारम्भ होगा। हवाई अड्डा के निकट रेलवे अस्पताल में कोविड केयर सेंटर को सुविधा के अनुरूप बनाया जा रहा है। यहां पर पर्याप्त जगह और कमरे होने से कोविड केयर सेंटर उपयुक्त सेंटर साबित होगा।
जुटाई जा रही सभी आवश्यक सुविधाएं – रेलवे अस्पताल में कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं जुटाई जा रही है। ताकि यहां भर्ती मरीजों को किसी प्रकार से कोई दिक्कतों का सामना न करना पड़े। प्रशासन एसडीएम, तहसीलदार, बीएमओ, सीएमओ तथा रेलवे के अधिकारियों ने रेलवे अस्पताल के भवन को देखा तथा नगरपालिका को इस भवन में जरूरी सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये है। नगर पालिका आमला तथा रेलवे द्वारा अस्पताल भवन को कोविड केयर सेंटर के रूप में तैयार किया जा रहा है। साथ ही सभी आवश्यक सुविधायें जुटाई जा रही है।
पूर्व में छात्रावास को बनाया था सेंटर – इसके पूर्व आमला में बालक छात्रावास को कोविड केयर सेंटर बनाया गया था, लेकिन वर्तमान में छात्रावास में बच्चे रह रहे है। इसके कारण छात्रावास को कोविड केयर सेंटर नहीं बनाया गया है। वहीं रेलवे अस्पताल के रिक्त भवन को कोविड सेंटर बनाने की तैयारी तेजी से की जा रही है। ताकि मरीजों के बढऩे पर तत्काल इसे शुरू कर मरीजों का उपचार प्रारंभ किया जा सके।