मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में बारिश की संभावना, जानिये ताजा अनुमान

Scn news india

मनोहर
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में देश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी। इससे तापमान में मामुली गिरावट देखने को मिलेगी। देश भर में इस दौरान कहीं भी हीट वेव का असर नहीं होगा। हालांकि, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना नहीं है, पर यहां भी गर्मी का प्रकोप बहुत ज्यादा नहीं होगा।
इन जगहों पर बारिश के आसार
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार कर्नाटक, मराठवाड़ा, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय में गरज, बिजली के साथ बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके अलावा दक्षिण भारत में तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और केरल में भी आज बारिश की संभावना है।
अगले 24 घंटे में बिहार में बारिश की संभावना
अगले 24 घंटे में बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश की संभावना है। झारखंड में अगले 2 दिन और मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में आने वाले 3 दिनों में गरज के साथ हल्की बारिश और तेज हवाओं के चलने की संभावना है।
हिमाचल में बारिश और बर्फबारी की आशंका
11 से 14 अप्रैल के बीच हिमालयी क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है। 15 से 17 अप्रैल के बीच गरज के साथ भारी बारिश या बर्फबारी की आशंका है। 15 और 16 अप्रैल के बीच राजस्थान और उत्तरप्रदेश के मैदानी इलाकों में गरज और बिजली के साथ बारिश की संभावना है। असम, मेघालय में गरज, बिजली के साथ बारिश और तेज हवाओं के आसार बने हुए हैं।