कटनी में नाइट कर्फ्यू – जाने क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा

Scn news india

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच कटनी में नाइट कर्फ्यू लग गया है. नाइट कर्फ्यू को लेकर क्या नियम हैं, क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा. इससे जुड़े सभी सवालों का जवाब यहां जानें…
जिले में कोरोना का संकट बढ़ा तो हर जगह सख्ती भी बढ़ने लगी. कटनी जिले में भी बुधवार रात से नाइट कर्फ्यू शुरू हो गया है. जो आगामी आदेश तक रहेगा, इस दौरान रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक सड़कों पर सख्ती रहेगी. अगर आपके पास इजाजत नहीं है, तो रात को बाहर निकलने पर आप पर एक्शन हो सकता है. नाइट कर्फ्यू को लेकर क्या नियम हैं, क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा. इससे जुड़े सभी सवालों का जवाब यहां जानें… कब से कब तक लागू है नाइट कर्फ्यू? कटनी में 7 अप्रैल सें आगामी तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. ये रात को 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू होगा. किन लोगों को मिल रही है छूट? नाइट कर्फ्यू के दौरान अत्यावश्यक सेवा (मेडिकल एवं रेलवे में लगे अधिकारी/कर्मचारी सहित) में लगे शासकीय अधिकारी/कर्मचारियों को पहचान पत्र होने पर प्रतिबंध से छूट रहेगी, पहचान पत्र न होने पर कार्यावाही की जायेगी।
साथ ही गर्भवती महिला और मरीजों के लिए भी छूट रहेगी.अति जरूरी क्षेत्र से जुड़े लोगों के अलावा , रेलवे स्टेशन, जा रहे या वहां से आ रहे लोगों को छूट मिलेगी. हों ho गौरतलब है कि कटनी में बीते कुछ वक्त से कोरोना के केसों की संख्या बढ़ने लगी है. बीते दिन ही कटनी में मरीजों की संख्या 2936 है जिसमे सें 2419 मरीज स्वस्थ हों कर घर जा चुके है वही 21 मरीजों की मौत हों चुकी है ! जिसके बाद जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 496 है जिसमे 424 होमआईसुलेसन है और 72 मरीज कोबिड सेंटर में भर्ती है !