किसान शहीदों के स्मारक हेतु सिवनी की माटी लेकर किसानों का दल दिल्ली वार्डर रवाना

Scn news india

मनोहर

सिवनी/ किसानों आंदोलन के मिट्टी सत्याग्रह यात्रा के तहत सिवनी जिले की पावन भूमि की माटी एकत्र कर किसानों का एक दल आज दिल्ली के लिए रवाना हो गया है यात्रा रवानगी के पहले किसान आंदोलनकारियों ने किसानों के धरना स्थल बाबा साहब प्रतिमा के समक्ष बाबा साहब की प्रतिमा में माल्यापर्ण पश्चात यात्रियों को रवाना कर जीत की शुभकामनाएं के साथ क्रांतिकारी नारे लगाएं।


उक्त जानकारी आंदोलनकारियों की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में मीडिया प्रभारी राजेश पटेल ने दी है राजेश पटेल ने आगे बताया कि किसान आंदोलन के साथी दिल्ली वार्डर पहुँचकर सिवनी की माटी को पूरे देश की माटी के साथ समायोजित करेंगे जहाँ हमारी माटी किसान शहीदों के स्मारक में लगेंगी और फिर वहां से पूरे देश की समायोजित माटी का हिस्सा लेकर वापसआएंगे जिसे गाँव गाँव के घर घर पहुँचाकर हम इस चल रहे किसान आंदोलन को आने वाले समय मे उग्र कर बर्षो से पीड़ित दवे कुचले शोषित किसान मजदूर युवाओं को जगायेंगे।

संगठित करेंगे ताकि आने वाले समय में कोई भी सरकार हमारे किसान मजदूर युवाओं की अनदेखी ना कर सके। उनके हित अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे ओर जीतेंगे हमारे साथी इस कार्य हेतु उत्साहित है। किसानों का आंदोलन अनवरत चलेगा जब तक केंद्र सरकार तीनों काले कानूनों को वापस नहीं ले लेती है और न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून नहीं बना देती है इस मौके पर अधिवक्ता अहमद सईद कुरैशी ने पुनः दोहराया कि भारत लोककल्याणकारी राज्य है। सरकारों को संविधान में दिए गए नीति निर्देशक तत्वों को ध्यान में रखकर कानून बनाना चाहिए। इस मौके पर प्रमुख रूप से सुनील सनोडिया,रामकुमार सनोडिया नितिन तिवारी शेरसिंह सनोडिया व अन्य एक दर्जन से अधिक किसान उपस्थित रहे।