देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिये सेवाभाव से कार्य करने के लिये संकल्पित हूं – विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम

Scn news india

कामता तिवारी
संभागीय ब्यूरो रीवा
Scn news india

विधानसभा अध्यक्ष ने देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों का किया भ्रमण

रीवा विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने मिर्जापुर में माँ विन्ध्यवासिनी के दर्शन करने के उपरांत विधानसभा क्षेत्र देवतालाब के विभिन्न ग्रामों का भ्रमण किया। मझियार, पथरिया, पन्नी-सलैया, सेमरिया कुंजबिहारी, कन्हवार, सेमरिया वृन्दावन, घोरहा, खुझवा सुखदेव सिंह तथा सेनुआ गांव के हजारों हजार लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत एवं अभिनंदन किया।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में श्री गौतम ने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिये मैं सेवाभाव से कार्य करता रहूंगा। आप सबके आशिर्वाद से मैं विधायक बना तदुपरांत मुझे विधानसभा अध्यक्ष का पद प्राप्त हुआ जिसे मैं दीन हीन, गरीबों व समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति के कल्याण के लिये कार्य करने का माध्यम मानता हूं। उन्होंने कहा कि राजनीति में समभाव का होना आवश्यक है। राजनीतिज्ञ को बांसुरी की तरह होना चाहिए जैसे बांसुरी में अनेक छेद होने के बावजूद भी मधुर स्वर निकलता है। ऐसे ही राजनेता को अनेक बाधाओं, विपत्तियों के बावजूद भी सभी से मीठा व मधुर भाव रखना चाहिए। विपरीत परिस्थितियों में साथ देने वाले व्यक्ति की पहचान भी रखनी चाहिए। उन्होंने उपस्थित जनों से कहा कि वह अपने अधिकार को समझें तथा भारत के महान लोकत्रंत को मजबूत करने में अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करें।
विधानसभा अध्यक्ष ने मझियार गांव वासियों की किर्तिया से बमुरिहा पहुंचमार्ग की मांग से सहमत होते हुए कहा कि दान दाता सड़क निर्माण के लिये भूमि शासन को दें तो तत्काल सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ करा दिया जायेगा। उन्होंने मझियार में मतदान केन्द्र की स्थापना व नया ट्रान्सफार्मर लगाये जाने के लिए आश्वस्त किया। श्री गौतम ने सेमरिया कुंजबिहारी में चबूतरा निर्माण कार्य प्रारंभ किये जाने की बात कही।
इस अवसर पर जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष श्री राहुल गौतम ने अपने उद्बोधन में क्षेत्र की जनता को धन्यवाद दिया जिनके सहयोग व आशिर्वाद से गिरीश गौतम विधानसभा अध्यक्ष बन सके। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिये प्रण-प्रांण से कार्य करने का अपना संकल्प दोहराया। कार्यक्रमों में विधानसभा अध्यक्ष का गजमाला, पुष्पहार व गदा एवं श्रीफल भेंट कर स्वागत अभिनंदन किया गया। इस दौरान जगह-जगह बड़ी संख्या में ग्रामीणजनों ने अपनी समस्यायें विधानसभा अध्यक्ष को बताई जिसके सकारात्मक निराकरण के लिये उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। कार्यक्रम में सुरेन्द्र मिश्रा, रामदरश मिश्रा, विनोद कोल, रामाश्रय मिश्रा, रामनरेश तिवारी निष्ठुर, सिरमौर जनपद प्रतिनिधि संजय द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।