निगमीकरण के विरोध में उतरे ऑर्डिनेंस फैक्ट्री कर्मचारी

Scn news india

संवादाता सुनील यादव मुड़वारा कटनी

कटनी जिले के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री गेट पर जैसे ही निगमीकरण के लिए राज्य कर्मचारी बीमा निगम के 4 अधिकारियों कर से पहुँची गेट पर हो सैकड़ो कर्मचारियों ने उन्हें गेट पर रोक वापस जाने के जोरदार नारबेजी कर प्रर्दशन उन्हें वहां से भगा दिया जहा से राज्य कर्मचारी बीमा निगम के अधिकारी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के अस्पताल पहुँच गए जहा से भी सभी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री कर्मचारियों ने उन अधिकारियों को ज़ोरदार नारेबाजी कर खदेड़ दिया और इसकी सूचना पुलिस को लगते ही वह भी मौके पर पहुँच गई।

देश के रक्षा संस्थानों अर्थात इकतालीस आयुध निर्माणी को निगमीकरण किया जाना है । जिसके तहत शरुआत में आयुध निर्माणी के अस्पताल और स्कूल को निगमीकरण की तैयारी शुरू हो गई है । कटनी स्थित आयुध निर्माणी के हॉस्पिटल को राज्य कर्मचारी बीमा निगम को सौपा जा रहा है । इसी सिलसिले में राज्य कर्मचारी बीमा निगम की एक चार सदस्यीय टीम कटनी पहुंची , जिसका आर्डिनेंस फेक्ट्री के कर्मचारियों ने पुरजोर विरोध किया । आर्डिनेंस फेक्ट्री के गेट पर ही कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए टीम को अंदर नही घुसने दिया और खदेड़ कर भगा दिया ।

कर्मचारियों ने बताया कि भारत सरकार घाटे में चल रहे संस्थानों को निजी हाथों में सौपने जा रही है या तो उनका निगमीकरण किया जा रहा है । देश के रक्षा संस्थान अर्थात आर्डिनेंस फैक्ट्रियां में उनमें से एक हैं । आयुध निर्माणी के निगमीकरण के प्रयासों के तहत उनके हॉस्पिटल और स्कूलों के निगमीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है । कटनी में आयुध निर्माणी के हॉस्पिटल को राज्य कर्मचारी बीमा निगम को सौपा जा रहा है । जिसका की कर्मचारी यूनियन विरोध कर रही है । राज्य कर्मचारी बीमा निगम की एक टीम गुरुवार की दोपहर कटनी पहुंची , जिसको कर्मचारियों ने विरोध और नारेबाजी कर खदेड़ दिया है और यदि दोबारा इसी तरह निगमीकरण करने अधिकारी आते रहे तो वह इसी तरह उनका विरोध कर उन्हें भगा दिया जाएगा।