पिछले पांच दिनों में सर्वाधिक व्यवसायियों, गृहणियों, किसानों एवं विद्यार्थियों में पॉजिटिव संक्रमण के मामले सामने आए

Scn news india

अलकेश साहू 
मास्क का सही उपयोग नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं, बाजारों में भीड़भाड़ मुख्य वजह
बैतूल-कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस की अध्यक्षता में प्रतिदिन हो रही कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में विश्लेषण के दौरान पिछले पांच दिनों में सर्वाधिक रूप से व्यवसायियों में 72, गृहणियों में 71, किसानों एवं विद्यार्थियों में 45-45 एवं सेवानिवृत्त व्यक्तियों में 26 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। जिसकी मुख्य वजह बाहरी व्यक्तियों से सम्पर्क के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना, मास्क का उपयोग नहीं अथवा सही तरीके से मास्क नहीं लगाना, बाजारों में या भीड़भाड़ वाले स्थानों में बचाव के उपाय नहीं अपनाना प्रतीत होता है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 22 मार्च से 27 मार्च के बीच अन्य वर्ग जो अधिक संक्रमित हुए हैं उनमें शिक्षक वर्ग में 20, स्वास्थ्य कर्मियों में 14, अनइम्लॉइड में 11, बैंक कर्मियों में 9, कॉन्ट्रेक्टर्स में 7, ड्राइवरों में 6, रेल्वे कर्मचारियों एवं बिजलीकर्मियों में 5-5 संक्रमण के मामले मुख्य रूप से शामिल हैं।
कलेक्टर ने आमजन से अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना गाइडलाइन का शत्-प्रतिशत् रूप से पालन करें। निर्धारित मास्क का ही उपयोग किया जाए एवं मास्क को सही तरीके से लगाया जाए। भीड़भाड़ से बचें, साथ ही आपस में सोशल डिस्टेंसिंग का आवश्यक रूप से पालन करें। हाथ धोने के लिए सेनेटाइजर अथवा साबुन का उपयोग नियमित रूप से किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा है कि जिन संदिग्ध संक्रमितों के सेम्पल लिए जा रहे हैं, उनको भी सेम्पल देने के बाद क्वारेंटाइन का पालन करना चाहिए। ऐसे ही शाहपुर के एक मामले में एक शिक्षक द्वारा सेम्पल देने के बाद क्वारेंटाइन का पालन नहीं करने पर उनको कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

Live Web           TV