रक्तदान जागरूकता में जम्बाड़ा ग्राम की अनूठी पहल, रक्तदान करने वाली महिलाओं का ग्रामीणों ने पुष्पवर्षा से किया स्वागत

Scn news india

दिलीप पाल 
आमला।शहीद भगतसिंह, राजगुरु, और सुखदेव की 90 वी शहीदी दिवस पर निफा संवेदना कार्यक्रम के तहत तहत सोमवार को बचपन प्ले एवं हाइट्स स्कूल एवं जनसेवा कल्याण समिति के संयुक्त तत्वाधान में आमला के बचपन प्ले स्कूल भीमनगर आमला में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें रिकॉर्ड 211लोगो ने रक्तदान कर शहीदो को श्रद्धांजलि दी और एक रिकॉर्ड बनाया।

ग्राम जम्बाड़ा के महाकाल युवा मंडल की महिलाओं ने पहली बार जब बचपन प्ले स्कूल आमला पहुँचकर रक्तदान किया तो आयोजन समिति द्वारा उनका सम्मान किया गया। रक्तदान कर ग्राम वापस लौटने पर ग्रामीणों ने बैंड बाजे और पुष्पवर्षा के साथ उनका सम्मान किया, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ममता मालवीय, माधवी खातरकर, मीरा साहू, माया चौकीकर ने महिला रक्तदाता वर्षा सोनी,पुष्पा सराटकर, विनीता कुंभारे,कल्पना कोसे, देवकी भौरासे को गुलदस्ता भेंट कर उनका सम्मान किया।


महाकाल युवा मंडल के मोनू सोनी ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान भी जनसेवा कल्याण समिति के आग्रह पर जम्बाड़ा से जिला चिकित्सालय बैतूल पहुँचकर रक्तदान किया था तबसे हमारी टीम ग्रामीणों को रक्तदान के महत्व को बता रही है हमारा उद्देश्य है कि रक्त की कमी से किसी की मौत न हो इसके लिए हम आसपास के ग्रामीणों को भी जनसेवा कल्याण समिति के सहयोग से रक्तदान जागरूकता की जानकारी देंगे।


आयोजन समिति के अमित यादव, नीरज बारस्कर ने बताया की रक्तदान के लिए ग्रामीण महिलाओं का आगे आना ये बताता है कि आमला ब्लॉक में रक्तदान जागरूकता की पहल असर कर रही है और बड़ी संख्या में पुरुष के साथ महिला भी रक्तदान कर रही है।
भावेश मालवी ने बताया कि हमारा प्रयास है कि आगे भी बड़ी संख्या में महिला रक्तदान करे इसके लिए हम रक्तदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करेंगे।