विधानसभा अध्यक्ष ने बसामन मामा की पूजा अर्चना की

Scn news india


बसामन मामा तपस्थली क्षेत्र में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये
सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करायी जायेंगी

कामता तिवारी
संभागीय ब्यूरो रीवा
Scn news india

रीवा- विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने देवभूमि तपस्थली बसामन मामा मंदिर में बसामन मामा के दर्शन किये तथा प्रदेश की सुख-शांति, समृद्धि के साथ जिले के विकास की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बसामन मामा क्षेत्र में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये सभी जरूरी व्यवस्थायें सुनिश्चित करायी जायेंगी।
बसामन मामा के दर्शन के उपरांत जनसभा का संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मैने बसामन मामा से प्रदेश की समृद्धि रीवा जिले के विकास का आशिर्वाद मांगा है साथ ही उनसे प्रार्थना की है कि मुझमें अहंकार न पैदा हो और यदि के साथ पद का अहंकार आये तो वह उसे कुचल दें ताकि मैं पूर्व की भांति दीन-हीन, गरीबों, असहायों की सेवा में लगा रहूं।
उन्होंने पूर्व विधायक श्री रामलखन शर्मा जी बातों से सहमत होते हुए कहा कि बसामन मामा क्षेत्र में स्वच्छता रखे जाने के सभी उपाय कराये जायेंगे साथ ही स्वीकृत एनीकट को शीघ्र पूरा कराकर पानी का शुद्धिकरण कर ओवर हेड टैंक के माध्यम से स्वच्छ जल आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी। श्री गौतम ने कहा कि बसामन मामा गौवंश वन्य विहार में फसल कटाई की मशीन उपलब्ध कराई जायेगी ताकि इससे आसपास के क्षेत्र की फसल कटाकर भूसा की प्राप्ति हो सके जो गायों के खाने के लिये उपलब्ध हो तथा गौ-वंश वन्य विहार की आय भी बढ़े।
इस अवसर पर पूर्व विधायक रामलखन शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम त्याग, बलिदान, संघर्ष से उच्चपद तक पहुंचे हैं। यह धरती से जुड़े हुए संघर्षशील व्यक्ति हैं। उनकी कर्मठता ही प्रतिष्ठा बनी। श्री शर्मा ने बसामन मामा क्षेत्र में स्वच्छता, स्वच्छ पीने के पानी की व्यवस्था तथा बसामन मामा गौवंश वन्य विहार में गायों के लिये भूसा की व्यवस्था हेतु फसल कटाई मशीन होने की ओर विधानसभा अध्यक्ष का ध्यान आकृष्ट किया। इस अवसर पर प्रधानपुजारी दिलभरन प्रसाद ने भी अपने विचार व्यक्त किये। विधानसभा अध्यक्ष को बसामन मामा का चित्र भेंट किया गया।
इससे पूर्व रीवा से बसामन मामा तक के रास्ते में विधानसभा अध्यक्ष का ढेकहा मोड, ढेकहा वाईपास, बहुरीबांध, हिनौता, बीड़ा आदि गांवों में स्वागत अभिनंदन किया गया। श्री गौतम का गोंदहा में विन्नू सिंह के आवास में आत्मीय स्वागत हुआ। कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह, अनुविभागीय अधिकारी सिरमौर नीलमणि अग्निहोत्री, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय द्विवेदी, राजेन्द्र त्रिपाठी, शिवकली साकेत, राजेश पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।