5 माह की कांग्रेस सरकार की जन विरोधी नीतियों को सुधार रही भाजपा सरकार-आशीष दुबे

Scn news india

पत्रकार वार्ता में प्रदेश मंत्री आशीष दुबे ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

कटनी। भारतीय जनता पार्टी की 12 महीनों की सरकार कांग्रेस की 15 माह की सरकार के पाप और जनविरोधी नीतियों को ठीक कर रही है। प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान जी के नेतृत्व वाली विकासगामी सरकार कोरोना काल की चुनौती के बावजूद जनहित की योजनाएं प्रारम्भ कर रही है जिसे कमलनाथ सरकार ने बन्द कर दिया था। यह विचार आज भाजपा के प्रदेश मंत्री श्री आशीष दुबे ने जिला कार्यालय में पत्रकारवार्ता को सम्बोधित करते व्यक्त किये। श्री दुबे ने कहा कि कांग्रेस की सरकार झूठे वादों के भृम जाल में जनता को फंसा कर सत्ता पर काबिज हुई थी। प्रदेश की शिवराज जी की सरकार की सम्बल योजना, लाडली लक्ष्मी तीर्थ दर्शन सहित दर्जनो योजनाओं को बन्द कर दिया था। अब फिर से इन्हें शुरू कर जनता को लाभ दिलाने की कोशिश में भाजपा सरकार जुटी है। श्री दुबे ने कहा कि अभी एक वर्ष में प्रदेश में विकास का बदलाव नजर आने लगा है। आने वाले समय मे सरकार लगातार प्रदेश में विकास की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए सतत प्रयत्नशील है।

रेल सुविधाओं के लिए 1103 करोड़ रूपये

प्रदेश मंत्री श्री आशीष दुबे ने कटनी के संदर्भ में बताया कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा प्रयासों से कटनी के लिए रेल बजट में 1103 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। कटनी जिले और पूरे लोकसभा क्षेत्र का सौभाग्य है कि हमें दिन रात क्षेत्र के विकास की सोचने तथा विविध योजनाओं को मूर्त रूप देने वाले सांसद मिले हैं। सांसद के प्रयास से बजट में कटनी को एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा प्राप्त हुए हैं। रेलवे से जुड़ी कटनी के लिए अहम परियोजनाओं जैसे सिंगरौली रेल खण्ड का दोहरीकरण, ग्रेड सेपरेटर बायपास के लिए 400-400 करोड़ रुपये तथा कटनी बीना रेलखंड में तीसरी लाइन के विस्तार के लिए 303 करोड़ रुपये की स्वीकृति से कटनी रेल जंक्शन की उत्तरोत्तर प्रगति इसके अलावा तीन रेल ओव्हर ब्रिज भी स्वीकृत हुये जिनका निर्माण शुरू है।
704 करोड़ की पंचवर्षीय कार्ययोजना
श्री दुबे ने कहा कि कुछ दिन पहले कटनी में सभा के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह ने 704 करोड़ रूपये की पंचवर्षीय कार्ययोजना की स्वीकृति दी। सभी पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। विकास का महायज्ञ फिर से शुरू किया है। औद्योगिक नगरी कटनी को सड़क, सीवरेज प्लांट, पेयजल, पार्किंग, रोजगार, से संबंधित 704 करोड़ की पंचवर्षीय कार्ययोजना लागू की जाएगी शहर का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा। पर्यटन विकास के अंतर्गत कटनी रिवर फ्रंट के विकास की योजना बनाई गई है इसे और व्यापक स्वरूप दिया जाकर सौंदर्यीकरण के कार्य किये जायेंगे।
इसी तरह 2600 करोड़ की लिफ्ट एरिगेशन योजना
बहोरीबंद के पठार अंचल में जल संकट को दूर करने की योजना बनी है। इसके लिए 2600 करोड़ की लिफ्ट एरिगेशन योजना के तहत पानी पहुंचाया जाएगा। सांसद वीडी शर्मा ने करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात क्षेत्र को दी गई है। इसी प्रकार मंगलनगर से झर्रा टिकुरिया से जोड़ने वाले ओह्वर ब्रिज की स्वीकृति मंगलनगर से झर्रा टिकुरिया से जोड़ने वाले ओह्वर ब्रिज की स्वीकृति हो गई है। इस वर्ष के बजट में राज्य सरकार के द्वारा राशि का प्रावधान इसके लिए किया गया है। आदर्श कॉलोनी और शमशान घाट को जोड़ने के लिए ब्रिज निर्माण का प्रावधान भी इस बार के बजट में है। 6 करोड़ की लागत से इसका निर्माण भी होगा। इससे मुख्य मार्ग पर अंतिम संस्कार के लिए जाने वाली यात्रा के कारण लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगी।

कोनिया को पर्यटन के रूप में विकसित होगा
प्रदेश मंत्री ने बताया कि विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कोनिया को पर्यटन के रूप में विकसित करने की याचिका विधानसभा के पटल में पास हो गई है, जिससे अब कोनिया पर्यटन के क्षेत्र में तेजी से विकास करेगा। कटनी की सभा मे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कोनिया को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने की घोषणा की थी, जिसे विधानसभा पटल से भी लगाई गई याचिका को पास कर दिया गया है।
नागपुर के लिए सीधी ट्रेन की सेवा प्राप्त हुई खास बात यह है कि यह नई ट्रेन जबलपुर गोंदिया नवीन ब्राडगेज वाले रूट से होकर चल रही है। इससे नागपुर की दूरी लगभग 175 किलोमीटर कम हो जायेगी। आयुध निर्माणी कटनी के लिए सी.जी.एच.एस. सुविधा
लम्बे समय से स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए आयुध निर्माणी के कर्मचारी मांग कर रहे थे इस दिशा में भी सार्थक प्रयास चल रहे हैं। पत्रकार वार्ता में जिला अध्यक्ष श्री रामरतन पायल, विधायक श्री संदीप जायसवाल, पूर्व मंत्री श्रीमती अलका जैन, पूर्व महापौर श्री शशांक श्रीवास्तव, पूर्व जिलाध्यक्षगण श्री रामचंद्र तिवारी, श्री चमनलाल आनंद, श्री पीताम्बर टोपनानी, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष मृदुल द्विवेदी मीडिया प्रभारी आशुतोष शुक्ला आदि मौजूद थे। संवादाता सुनील यादव मुड़वारा कटनी