यूरिया वितरण- एसडीएम, तहसीलदार करेंगे यूरिया वितरण का निरीक्षण सीईओ जिला पंचायत ने शाहपुर समिति का किया औचक निरीक्षण वितरण व्यवस्था संतोषजनक न पाए जाने पर समिति प्रबंधक से जवाब-तलब

Scn news india


बैतूल,
कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक ने जिले के सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देश दिए है कि वे सहकारी समितियों का आकस्मिक निरीक्षण कर यूरिया वितरण व्यवस्था देखें। किसी भी सूरत में किसानों को यूरिया मिलने में परेशानी नहीं होना चाहिए। जहां यूरिया वितरण में गड़बड़ी पाई जाती है, वहां तत्काल दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई प्रस्तावित की जाए।
इसी सिलसिले में सीईओ जिला पंचायत श्री एमएल त्यागी ने मंगलवार को प्राथमिक कृषि साख सेवा सहकारी समिति शाहपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किसानों को यूरिया वितरण व्यवस्था, समिति का स्टॉक रजिस्टर तथा समिति में भण्डारित यूरिया की स्थिति देखी। साथ ही निर्देश दिए कि सभी किसानों को सहूलियत के साथ यूरिया उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि छोटे किसानों को सुगमता से यूरिया उपलब्ध हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए। यहां यूरिया के वितरण की स्थिति संतोषजनक न पाए जाने पर कलेक्टर ने संबंधित समिति प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.