मध्यप्रदेश की 40 पावर लिस्ट में बैतूल से जनसेवा कल्याण समिति के पंकज उसरेठे को मिला स्थान

Scn news india

दिलीप पाल आमला 
काबिलियत के दम पर समाजसेवी कार्यो से प्रदेश में किया नाम रोशन
आमला। पत्रिका समूह के 66वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में पत्रिका द्वारा अपने ज्ञान, हुनर और खूबियों से समाज की बेहतरी और बदलाव के लिए कार्य करनेवाले लोगो के लिए “40 अंडर 40” की पहल की गयी थी जिसमे प्रदेश से 40 की उम्र तक के ऐसे लोगो का चयन किया जाना था जिन्होंने समाज के हित मे कुछ हटकर कार्य किया हो एवं अपने ज्ञान, हुनर व कला का सकारात्मक उपयोग समाज की बेहतरी व बदलाव के लिए किया हो जिससे समाज का भला हुआ हो। इस आयोजनों की कड़ी में ‘पत्रिका 40 अंडर 40’ की पहल के तहत मध्यप्रदेश की पावर लिस्ट जारी कर दी गई है। इसके लिए बड़ी संख्या में आवेदन मिले थे। चयन प्रक्रिया में राष्ट्रीय स्तर की अनुभवी ज्यूरी की मदद भी ली गई है। इस लिस्ट के पहले संस्करण में विभिन्न श्रेणियों के तहत 40 वर्ष तक की उम्र वाले ऐसे प्रतिभाशाली 40 लोगों को शामिल किया गया है जिन्होंने अपने हुनर, ज्ञान व कला का सकारात्मक उपयोग समाज की बेहतरी व बदलाव के लिए किया है। ‘
पत्रिका के पहले संस्करण में बैतूल जिले से जनसेवा कल्याण समिति आमला के अध्यक्ष पंकज उसरेठे का सोशल वर्क एन्ड पब्लिक वेलफेयर में सराहनीय कार्य करने के लिए मध्यप्रदेश की 40 लोगो की पावर लिस्ट में चयन किया गया।
गौरतलब है कि बीते 10 वर्षो से जनसेवा कल्याण समिति में रहते हुए पंकज उसरेठे द्वारा विभिन्न समाजसेवी सराहनीय पहल की गयी थी जिसमे
जनसेवा कल्याण समिति द्वारा समाजसेवा के कार्य को बहुत सक्रियता के साथ किया गया जिसमे रक्तदान, अंग दान, स्वास्थ्य जागरूकता एवम परीक्षण कार्यक्रम, गरीबो एवम असहायों मदद, समिति के सदस्यों के जन्मदिन, महापुरुषों की जयंती, पुण्यतिथि या त्योहारों के दिन रक्तदान करना, वृक्षारोपण करना, ग़रीब असहायों लोगो के लिए भोजन, कपड़े और कम्बल की व्यवस्था करना, गरीब एवम असहायों के अंतिम संस्कार में मदद, पशुओ का इलाज करवाना, पशु संरक्षण, जल संरक्षण, साथ ही 24 घण्टे लोगो की मदद को तत्पर रहना इस तरह के कार्य लगातार करना एवम सभी कार्यो को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित करना जिससे कई लोगो को प्रेरणा मिली ऐसी कई खूबियों की वजह से आज जनसेवा कल्याण समिति सुर्खियों पर सुर्खिया बटोर रही है एवम बड़े बड़े सम्मान से सम्मानित की जा रही है।
मध्यप्रदेश की 40 पावरफुल समाजसेवी हस्तियों में स्थान मिलने पर पंकज उसरेठे को शहर के गणमान्य नागरिक, सामाजिक संगठनों ने शुभकामनाएं दी।
पंकज उसरेठे ने इस उपलब्धि का श्रेय जनसेवा कल्याण समिति के सदस्य एवं आमलावासियो को दिया।