ग्वालियर – कोरोना गाइडलाइन का मेले में भी होगा पालन, अब रात्रि 10 बजे बंद होगा मेला

Scn news india

मनोहर 

ग्वालियर-बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर राज्य शासन द्वारा हाल ही में जारी किए गए दिशा-निर्देशों का ग्वालियर व्यापार मेले में भी पालन किया जाए। मेला भी रात्रि 10 बजे हर हाल में बंद हो जाए। यह बात संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना ने ग्वालियर व्यापार मेला की व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान कही। मेला दुकानदार संघ ने संभाग आयुक्त की बात पर सहमति जताते हुए निर्णय लिया कि रात्रि 9.45 बजे आरती कर रात्रि 10 बजे मेला बंद कर दिया जायेगा। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक श्री अविनाश शर्मा भी मौजूद थे।
बुधवार को मेला स्थित मध्यप्रदेश एक्सपोर्ट फैसिलिटेशन सेंटर में आयोजित हुई बैठक में संभाग आयुक्त श्री सक्सेना ने कहा कि मेला में सभी दुकानदार एवं सैलानी अनिवार्यत: मास्क पहनें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराएँ। खासतौर पर झूला सेक्टर में हर झूले पर हाथों को सेनेटाइज कराने की व्यवस्था हो और झूले में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर और मास्क लगाकर ही लोगों को बैठने की अनुमति दी जाए। उन्होंने पूर्व की तरह थर्मल स्क्रीनिंग जारी रखने पर भी विशेष बल दिया।
संभाग आयुक्त श्री सक्सेना ने मेले के हर सेक्टर में पेयजल और साफ-सफाई की पुख्ता व्यवस्था जारी रखने पर भी विशेष बल दिया। उन्होंने मेला के विभिन्न सेक्टर के दुकानदारों के प्रतिनिधियों की एक – एक कर समस्यायें सुनीं और उनका समाधान करने के निर्देश मेला सचिव एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को दिए। श्री सक्सेना ने कश्मीरी दुकानदारों को भरोसा दिलाया कि उन्हें कश्मीर तक पहुँचाने में मेला प्रबंधन, जिला प्रशासन और पुलिस का पूरा सहयोग मिलेगा। कश्मीरी सेक्टर के प्रतिनिधियों ने इस ओर संभाग आयुक्त का ध्यान आकर्षित किया था।
मेला दुकानदार संघ के पदाधिकारियों ने इस बार मेले में की गईं व्यवस्थाओं की खुलकर प्रशंसा की। बैठक में अपर जिला दण्डाधिकारी श्री रिंकेश वैश्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पाण्डेय, मेला सचिव श्री निरंजन श्रीवास्तव, मेला दुकानदार संघ के अध्यक्ष श्री महेन्द्र भदकारिया व सचिव श्री महेश मुदगल सहित दुकानदारों के प्रतिनिधिगण एवं संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

मेला में अन्य प्रदेशों व जिलों से आए दुकानदारों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन

संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना ने बैठक में भरोसा दिलाया कि मेले में देश के किसी भी हिस्से से आए दुकानदारों व सैलानियों को कोरोना वैक्सीन लगवाई जा सकती है। उन्होंने कहा बुजुर्ग दुकानदारों को कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुँचाने के लिये मेला प्रबंधन के जरिए वाहन व्यवस्था भी की जायेगी। श्री सक्सेना ने स्पष्ट किया कि देश के किसी भी हिस्से का निवासी ग्वालियर में अपनी बारी आने पर कोरोना का टीका लगवा सकता है।