आप सभी को मेरा आशीर्वाद सदैव बना रहेगा-विरंजन सागर मुनि संघ का बड़ामलहरा से हुआ विहार नम आंखों से भक्तों ने दी विदाई

Scn news india

प्रद्युमन फौजदार
बड़ामलहरा/आप सभी को मेरा आशीर्वाद सदैव बना रहेगा। आप सभी धैर्य और समता के भाव बनाए रखें। उक्त उद्गार मुनिश्री विरंजन सागर ने नगर के द्रोणागिरी भवन में संघ सहित विहार करने के पूर्व धर्मसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। मुनिश्री ने कहा कि आप सभी धैर्य और समता के भाव हमेशा बनाए रखें। मंदिर निर्माण के कार्य में पूर्ण मनोभाव से लगे रहें मेरा आशीर्वाद आप सभी को सदैव मिलता रहेगा। चातुर्मास के दौरान मेरे पास जितना ज्ञान था मैंने आप सभी को देने की पूरी कोशिश की जिनवाणी बहुत है मेरा जितना क्षयोपशम था सो मैंने दिया आप सभी भाव पुरुषार्थ करते रहे। चातुर्मास काल के बाद आज अंतिम प्रवचन पश्चात मुनि श्री विरंजन सागर ससंघ विहार कर गये।

अभय जैन एवं नितिन चौधरी ने जानकारी में बताया कि मुनि श्री के बडामलहरा में ससंघ चातुर्मासरत रहने से धार्मिक वातावरण बना रहा। मुनि संघ के विहार अवसर पर सकल दिगम्बर जैन समाज में खासतौर पर युवा, बच्चे एवं महिला वर्ग विदाई देने साथ में चल दिया।सकल दिगम्बर जैन समाज ने मुनि संघ को नम आंखों से विदाई देते हुये कहा कि जनसंत मुनिश्री विरंजन सागर का ससंघ चातुर्मास हमेशा समाज की स्मृतियों में रहेगा।

संयोजक द्वय ने बताया कि मुनि संघ ने आहार क्षेत्र के लिये गमन किया है जो फिलहाल जैन तीर्थ द्रोणागिरी में विश्राम करेगा।जैन समाज ने चातुर्मास के अलावा विभिन्न कार्यों में तथा आयोजित जुलूसों में पुलिस एवं प्रशासन के मुकम्मल इंतजामों के लिये आभार व्यक्त किया है। मुनि संघ को विदाई देने वालों में जैन समाज के अध्यक्ष महेश डेवडिया, मंत्री राजेंद्र कुमार जैन मंडी,उपमंत्री कमल जैन सूरजपुरा,शील डेवडिया,सुशील मोदी,सतीश मोदी,सुरेश डेवडिया, प्रमोद पाटनी,भागचंद्र जैन पीली दुकान,शील पनवारी, प्रमोद जैन गट्टू अरविंद जैन टिंकू जीवनधर जैन जडेजा,राजकुमार बमनी के अलावा महिला एवं बालिका मंडल शामिल रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.