पालकी में विराजे श्रीराम राजा सरकार, पहना खजूर का मुकुट

Scn news india

मनोहर 

बुंदेलखंड की अयोध्या ओरछा में विवाह पंचमी के अवसर पर रविवार की शाम श्रीराम राजा मंदिर का प्रांगण श्रद्धालुओं से भरा रहा। श्रीराम-जानकी विवाह के लिये विदेशी पर्यटक सहित देश भर से लोग वहाँ एकत्रित हुए। वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर भी भगवान श्रीराम की पालकी यात्रा में शामिल हुए।

श्रीराम राजा विवाह के लिये मंदिर के पट खुलते ही श्रद्धालुओं की भीड़ अंदर जाने को बेताब होती दिखाई दी और पल भर में ही मंदिर का आंगन श्रद्धालुओं से भर गया। पट खुलने के बाद भगवान की आरती हुई और भगवान को दूल्हे के वेश में पालकी में विराजमान किया गया। भगवान श्रीराम की प्रसिद्ध प्राचीन नगरी में भगवान श्रीराम राजा सरकार के विवाह महोत्सव पर रात्रि में भव्य बारात निकाली गई। मन्दिर के अन्दर से पालकी में दूल्हा जू के रूप में बिराजे भगवान की बारात मन्दिर के दरवाजे के बाहर निकली, उसी समय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों द्वारा सलामी दी गई।

इसके पूर्व मन्दिर के अन्दर पालकी में भगवान के बिराजने के बाद वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने सपत्नीक और क्षेत्रीय विधायक श्री अनिल कुमार जैन आदि ने भगवान का फूल मालाओं से टीका कर भेंट अर्पित की। भगवान की बारात राजसी ठाठ-बाट के साथ पूरे नगर में भ्रमण पर निकली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.