जनकल्याण समिति ने विधायक से किया सवाल, क्यू नहीं हुआ आमला का विकास

Scn news india

दिलीप पाल आमला 

जनकल्याण समिति ने विस क्षेत्र की समस्याओं से भी कराया अवगत

आमला. जनकल्याण समिति ने शुक्रवार को क्षेत्र की उपेक्षा को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की। जनता ने विधायक से पूछा कि आखिर क्षेत्र का विकास क्यूं नहीं हुआ। आमला-सारणी विधानसभा की जनता ने लगातार तीन बार भारतीय जनता पार्टी के विधायक को भारी बहुमतों से जिताया है, लेकिन उसके बावजूद आमला में विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ। क्षेत्र में बेरोजगार सहित अन्य समस्याएं विद्मान है। भाजपा द्वारा की गई घोषणाओं पर भी अभी तक अमल नहीं किया गया। जनकल्याण समिति ने इन घोषणाओं को दोहराते हुए विधायक डॉ. पंडाग्रे से कहा कि वर्ष 2018 विस चुनाव में जिला बैतूल में आयोजित रैली में प्रचार के दौरान भारत के गृहमंत्री अमित शाह द्वारा आमला की रिक्त भूमि पर कोच फैक्ट्री की घोषणा की गई थी, लगभग 3 वर्ष होने के बाद भी उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। 2014 के नगरपालिका चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आमला नगर के बस स्टैंउ को सुपर बस स्टैंड बनाने का वादा किया था, जिसे लीपापोती कर छोड़ दिया गया। क्षेत्र की जनता ने कहा कि ऐसी ही कई घोषणाएं है जो आज भी मूर्तरूप नहीं ले सकती है। जिसकी वजह से जनता क्षेत्र के विकास के साथ उपेक्षा महसूस कर रही है। इस अवसर पर जनसेवा कल्याण समिति के केशवराव, सरफराज खान, पूजा, उर्मिला, जतीन, मंटू शर्मा, भुपेन्द्र सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

 

न बनी बांउड्रीवाल, न लगाई प्रतिमा

जनकल्याण समिति ने विधायक से सवाल करते हुए कहा कि वर्ष 2019 में पशु चिकित्सालय की बांउड्रीवाल निर्माण, जून 2020 में जनसेवा कल्याण समिति द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में ब्लड सेपरेटर मशीन, नपा अध्यक्ष द्वारा स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा हेतू भूमिपूजन किया गया था, लेकिन प्रतिमा नहीं लगाई गई। आमला की जनता द्वारा रोजगार, मेन रोड की समस्या, हास्पीटल में महिला चिकित्सक जैसी समस्याओं को लेकर लगातार आवाज उठाई गई, लेकिन अभी तक इन समस्याओं का हल नहीं किया गया।

वार्डो में भी कई समस्याएं

जन कल्याण समिति ने नगर के वार्डो में व्याप्त समस्याओं को लेकर भी विधायक का ध्यानार्षित किया। समिति ने विधायक पर सवाल दागते हुए कहा कि चुनाव के वक्त जनप्रतिनिधि आते है और चले जाते है, लेकिन इसके बाद कोई भी जनता की सूध नहीं लेते। नगरपालिका के वार्डो में कई समस्याएं है। नालियां खुली पड़ी है। सफाई नियमित नहीं होती। आमजनता को परेशानियों के बीच जीवन यापन करना पड़ रहा है। विधायक ने जनता के सवालों को गंभीरता से सुनते हुए शीघ्र समस्याओं के समाधान की बात कहीं।