24 मार्च को किसान आंदोलन के 101 दिन पूरे-किसानों की महापंचायत में सिवनी आएंगी,अंतरराष्ट्रीय शूटर पूनम पण्डित

Scn news india

मनोहर 

सिवनी/ सँयुक्त किसान समन्वय समिति राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ सयुक्त किसान मोर्चा अखिल भारतीय किसान सभा किसान संघर्ष समिति के सँयुक्त सहयोग से बाबा साहब प्रतिमा के समक्ष अनिश्चित कालीन धरने में बैठे आंदोलनरत साथियों द्वारा धरने के 101 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में ऐतिहासिक किसान महापंचायत का आयोजन 24 मार्च को सिवनी में सुनिश्चित किया गया है जिसके लिए दशहरा मैदान/मिशन स्कूल ग्राउंड की मांग जिला प्रशासन से की गई है उल्लेख है कि तीन किसान विरोधी बिल असंसदीय तरीके से कोरोना महामारी के संकटकाल का फायदा उठाकर पूर्ण बहुमत में केंद्र में बैठी मोदी सरकार अपने पूँजीपति मित्रों को फायदा पहुचांने उनके दबाब में किसानों के गले का फंदा तैयार कर दी है ।
जिसका विरोध पूरे भारत बर्ष के लगभग 400 से अधिक किसान संगठन 4 माह से देश की राजधानी दिल्ली में बिल वापसी व न्यूनतम समर्थन मूल्य गैरंटी कानून बनाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे है। जिसके समर्थन में बाबा साहब प्रतिमा के समक्ष सिवनी में भी यह आंदोलन अनवरत चल रहा है ।

आंदोलन तोड़ने सरकार के षड्यंत्र हुए विफल

किसानों ने अपनी माँग के लिए जहाँ एक ओर मोर्चा खोल रखा है वही दूसरी ओर मोदी सरकार बिल में त्रुटियों को मानते हुए भी अपने अड़ियल रवैये से बाज नही आ रही 260 से अधिक किसान इस आंदोलन में शहीद हो गए ।सरकार ने पहले तो कड़कड़ाती मायनस तापमान की ठंड में आंदोलन के उद्देश्य से दिल्ली पहुँच रहे किसानों के ऊपर वाटर केनन का उपयोग किया सड़कें खोदकर रोका लाठी चार्ज किया सड़कों में प्रतिबंधित कुटीले तार लगवाए सड़को पर कीले गाड़ी भाजपा शासित राज्यो में किसानों को जेल में डाला कइयों किसान नेताओं को फर्जी मुकदमे लादे बाबजूद किसानों की एकता मजबूत होती गई जो आज भाजपा सरकार के लिए गले की हड्डी बन गई है। और सरकार का हर एक षड्यंत्र फैल हो गया है। जिसका बेहतर उदाहरण है
करोड़ो में विधायक खरीदने वाली भाजपा एक किसान नेता को नही खरीद पाई।

अंतरराष्ट्रीय शूटर पूनम पण्डित का सोशल मीडिया में वायरल वीडियो जिसमे वह सिवनी जिले के हर एक किसान भाई को 24 मार्च को किसानों की महापंचायत में उपस्थित होकर सफल बनाये जाने की अपील कर रही है गाँव गाँव चर्चा का विषय बना हुआ हुआ है आंदोलन के साथियों को उम्मीद ही नही पूरा विश्वास है कि किसान भाई अपने स्वयं के व्यय से पुनः हजारों की संख्या में पहुचेंगे।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अंतरराष्ट्रीय शूटर पूनम पण्डित ,राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार कक्का जी ,युवा इकाई के अध्यक्ष अभिमन्यु कोहड़ प्रदेश अध्यक्ष रवि दत्त अखिल भारतीय महापंचायत संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश यादव की सहमति मिल चुकी है।

अंतरराष्ट्रीय शूटर पूनम पण्डित का रात्रि विश्राम पलारी होगा जो सुबह किसानों के साथ बुलट गाड़ी से सभा स्थल पहुँचेगी बाकी के नेताओं की सुरक्षा को देखते हुए विश्राम व्यवस्था पर विचार किया जाना शेष है।

किसानों के आंदोलन से किसानों के मसीहा बनकर उभरे राकेश टिकैत सहित नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेघा पाटेकर ,किसान संघर्ष समिति व अखिल भारतीय राष्ट्रीय समिति के सदस्य डॉक्टर सनीलम , योगेंद्र यादव को आमंत्रित किया गया है जिनकी सहमति जल्द मिलने की सभांवना है ।


उक्त जानकारी अनिश्चित कालीन धरना आंदोलन के अधिकृत मीडिया प्रभारी राजेश पटेल द्वारा जारी प्रेस विघ्प्ति में दी है। राजेश पटेल ने बताया कि कार्यक्रम गैर राजनीतिक है जिसमे सभी दल के नेता दर्शक दीर्घा में उपस्थित रहेंगे ।राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के जिले के समस्त पदाधिकारी तन मन से कार्यक्रम सफल बनाने लग गए है जिसमे प्रमुख रूप से राजेश सौलंकी,पीतम ठाकुर,धनसिंह ठाकुर,डॉ नरेंद्र ठाकुर,सुनीता सनोडिया,प्रदीप,पप्पू पटेल, जगदीश ठाकुर ,दुर्गेश ठाकुर,चंद्र कुमार ठाकुर ,सोनू साहू,धन्नू चंद्रवंशी,बाबूलाल चंद्रवंशी,शिवम दयाल पटेल,मोनू राय,रामनाथ राय,सुदर्शन बघेल लक्ष्मी सावित्री अनीतासहूदिया अंचलाल उइके,प्रकाश ठाकुर ,किसान संघर्ष समिति के रामकुमार सनोडिया राजकुमार सनोडिया,परसराम सनोडिया,विनोद यादव,अंगद सिंह, इमरतलाल सनोडिया,अर्जुन सनोडिया शेरू सनोडिया प्रमुख रूप से शामिल है।
आंदोलनरत किसानों की ओर से सभी आंदोलनकारियों राजेन्द्र जयसवाल ,डी डी वासनिक अधिवक्ता अहमद सईद कुरैशी ,पी आर इनवाती,अली एम आर खान,ओमप्रकाश बुड्ढे ,राखुराम चक्रवर्ती ,किरण प्रकाश निभा कुम्हारे,संगीत चक्रवर्ती,शकुन चौधरी,तारन पाटिल लक्ष्मी वासनिक ,घुवीरसिंह सनोडिया,हुकुम सनोडिया राजेश सौलंकी राजेश पटेल सन्तोष ठाकुर ,प्रो बी सी ऊके,एस के देशभरतार,रजीत बघेल ,डी एन राजपूत ,ईश्वर सिंह राजपूत राहुल वासनिक यीशु प्रकाश सहित सभी ने कार्यक्रम सफल बनाने की अपील की है।