मैं विधानसभा में निष्पक्ष रहूंगा, लेकिन रीवा का पक्ष कभी नहीं छोड़ूंगा – विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम

Scn news india

कामता तिवारी
संभागीय ब्यूरो रीवा
Scn news india
रीवा के विकास और जन कल्याण के लिये हर समय तत्पर रहूंगा – अध्यक्ष श्री गौतम

विधानसभा अध्यक्ष का नागरिकों, पंचायतराज संस्थाओं ने किया अभिनंदन

रीवा – विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम शासकीय वायुयान से प्रात: 10.45 बजे रीवा पहुंचे। रीवा में विधानसभा अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया गया। हवाई पट्टी चोरहटा से ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय एनसीसी मैदान तक जगह-जगह बैण्ड-बाजों, पुष्पहार और आत्मीयता से विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत किया गया। विधानसभा अध्यक्ष खुले वाहन में जुलूस के साथ नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए सभा स्थल पहुंचे। एनसीसी परेड मैदान में आयोजित स्वागत समारोह में विधानसभा अध्यक्ष का अभिनंदन एवं स्वागत आमजनता, पंचायतीराज संस्थाओं तथा विभिन्न संगठनों ने किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने कहा कि मुझे विधानसभा अध्यक्ष के रूप में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। विधानसभा अध्यक्ष के रूप में मैं निष्पक्ष होकर न्याय करूंगा। मैं निष्पक्ष था और सदैव निष्पक्ष रहूंगा लेकिन रीवा और विन्ध्य के विकास का सदैव पक्ष लूंगा। रीवा का पक्ष कभी नहीं छोड़ूंगा। यदि रीवा के विकास का प्रयास करना पक्षपात माना जायेगा तो यह पक्षपात मैं सदैव करूंगा।


विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मैं रीवा और पूरे विन्ध्य के विकास तथा जन कल्याण के लिये सदैव तत्पर रहूंगा। इस क्षेत्र से कई विधानसभा अध्यक्ष हुए हैं जिनका बहुत नाम है। मैं अपने कर्मों से धरती का पुत्र और जनता का सच्चा सेवक बने रहना चाहता हूं। जज और कलेक्टर भी निष्पक्ष होकर न्याय करते हैं पर अपने माता-पिता और परिवार की सेवा करते हैं। उसी तरह मैं भी खुली आंख से निष्पक्ष न्याय करूंगा लेकिन रीवा की जनता द्वारा किये गये उपकारों को नहीं भूलूंगा। मेरे लिये मेरे विचार भी सबसे बड़ी चुनौती है। इस चुनौती को पार कर आमजनता की सेवा का प्रयास करूंगा। मेरे कंधों पर जिम्मेदारी का बहुत बड़ा बोझ है तो सहयोग देने के लिये सांसद और विधायकगण हैं। हम सब मिलकर रीवा के विकास का यज्ञ करेंगे। पूरे विन्ध्य में इतना विकास होगा कि किसी भी विधायक को विकास कार्यों के लिये ध्यानाकर्षण प्रस्ताव नहीं लाना पड़ेगा। हम सब अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग क्षेत्र के विकास में करेंगे।
समारोह में सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम जी सर्वहारा के साथी हैं। वे देर आये पर दुरूस्त आये। रीवा की जनता ने भाजपा को सभी आठ सीटें जिताकर दी हैं। जनता की इस ताकत का ही परिणाम है कि पार्टी ने श्री गौतम को विधानसभा अध्यक्ष बनाकर इस क्षेत्र का सम्मान बढ़ाया है। पूरे क्षेत्र में पिछले 18 वर्षों से विकास की जो गाथा लिखी जा रही थी उसे अब और गति मिलेगी। सांसद ने बुजुर्गों से कोरोना टीकाकरण की भी अपील की। समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री अभय मिश्रा ने स्वागत उद्बोधन देते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत करना हम सबके लिये गौरव और सम्मान का क्षण है। श्री गौतम को विधानसभा का अध्यक्ष बनाकर पूरे रीवा का मान बढ़ाया गया है। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर हम सब विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत कर रहे हैं। आपके मार्गदर्शन में क्षेत्र की राजनीति को नई दिशा मिलेगी।
समारोह में पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम संघर्ष की राजनीति के प्रतीक हैं। रीवा में बीजेपी की सभी 8 सीटें जीतने तथा विन्ध्य से 30 में से 24 सीटें जीतने के बाद सरकार में किसी को प्रतिनिधित्व न मिलने से यहां की जनता के मन में बहुत मलाल था। मुख्यमंत्री जी और पार्टी संगठन ने श्री गौतम को विधानसभा अध्यक्ष बनाकर वह मलाल दूर कर दिया है। रीवा तेजी से विकास कर रहा है। श्री गौतम के विधानसभा अध्यक्ष बन जाने से रीवा ही नहीं पूरे विन्ध्य के विकास को गति मिलेगी। राजनीति केवल पद प्राप्त करने का साधन नहीं है यह लोगों के जीवन को बदलने का साधन है। समारोह में विधायक गुढ़ नागेन्द्र सिंह ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम संघर्ष की प्रतिमूर्ति हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा ने विशाल ह्मदयता का परिचय देते हुए विरोधी दल का सदस्य होने के बावजूद जिला पंचायत की ओर से शानदार स्वागत समारोह आयाजित किया है। श्री गौतम हर दल, हर व्यक्ति के अपने हैं। सबको उनसे क्षेत्र के विकास की आशा है।
समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष तथा पंचायतराज संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने गजमाला से विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत किया। जिला पंचायत अध्यक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष को शाल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह भेंट किया। समारोह में विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी, विधायक मऊगंज प्रदीप पटेल, विधायक मनगवां पंचूलाल प्रजापति, विधायक चुरहट शरदेन्दु तिवारी, जिला अध्यक्ष भाजपा अजय सिंह, प्रदेश मंत्री राजेश पाण्डेय, पंचायतराज संस्थाओं के प्रतिनिधि, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े तथा बड़ी संख्या में आमजन रहे उपस्थित।