अधिकारी समस्याओं का तत्परता से निराकरण करें समस्याओं का -प्रभारी मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल

Scn news india


बैतूल,
जिले के प्रभारी एवं प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि विभिन्न विभागों के अधिकारी आमजन की समस्याओं का तत्परता से निराकरण करें। ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण हो, ताकि ग्रामीणों में आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम की अवधारणा महसूस हो। उन्होंने कहा कि आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम के तहत मिलने वाले आवेदनों की जिला योजना समिति की बैठक में समीक्षा की जाएगी। प्रभारी मंत्री श्री पटेल ग्राम पंचायत हिवरखेड़ी में आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित शिविर को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे, पूर्व विधायक श्री विनोद डागा, विधायक भैंसदेही श्री धरमूसिंह सिरसाम, विधायक बैतूल श्री निलय डागा, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के प्रशासक श्री अरूण गोठी,  जिला योजना समिति के सदस्य श्री सुनील शर्मा, कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक, सीईओ जिला पंचायत श्री एमएल त्यागी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

राजस्व प्रकरणों का भी आपसी सुलह से निराकरण हो
पुलिस परामर्श केन्द्र भी आयोजित हों
————–
प्रभारी मंत्री श्री पटेल ने अपने संबोधन में आगे कहा कि आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित होने वाले शिविरों में राजस्व प्रकरणों का भी आपसी सुलह से निराकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि शिविर स्थल पर पुलिस परामर्श केन्द्र भी कार्य करे। प्रभारी मंत्री ने कहा कि अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों का सतत् भ्रमण करें एवं जहां भी आवश्यकता हो वहां आमजन के हित में बेहतर कार्य किया जाए। इसके अलावा ग्रामीणों की समस्याओं का तत्परता से निराकरण हो एवं उनको योजनाओं का भी लाभ देने का कार्य सरकारी अमला करे। इस अवसर पर उन्होंने ग्राम हिवरखेड़ी में स्कूल भवन स्वीकृत कराने का आश्वासन दिया। साथ ही यहां नवनिर्मित प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना कॉलोनी के विकास के लिए 25 लाख रूपए की राशि स्वेच्छानुदान निधि से उपलब्ध कराने की भी घोषणा की।

जमीनी हकीकत से रू-ब-रू होने कार्यक्रम है आपकी सरकार-आपके द्वार: पीएचई मंत्री श्री सुखदेव पांसे
————————–
इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे ने कहा कि आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम ग्रामीण क्षेत्रों की जमीनी हकीकत से रू-ब-रू होने का कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि बैतूल विधानसभा क्षेत्र में समूह नल-जल योजना प्रारंभ कराई जा रही है। इसके अलावा हिवरखेड़ी में भी एक महीने के अंदर नल-जल योजना स्वीकृत की जाएगी।
इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री विनोद डागा ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी मौजूदा सरकार का अभूतपूर्व कदम है। विधायक भैंसदेही श्री धरमूसिंह सिरसाम ने आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में समस्याओं के तत्परता से निराकरण की आवश्यकता जताई। वहीं विधायक बैतूल श्री निलय डागा ने बताया कि किसानों की जमीनें कम प्रभावित हों, इस दृष्टि से गढ़ा में डेम की बजाय बैराज का निर्माण कराया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री से ग्राम हिवरखेड़ी में नल-जल योजना शीघ्र प्रारंभ करवाने की मांग की। कार्यक्रम को जिला योजना समिति सदस्य श्री सुनील शर्मा ने भी संबोधित किया।

हितग्राही हुए लाभान्वित
——————
कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा तीन कृषकों को कृषि विभाग की ट्रैक्टर क्रय योजना के तहत ढाई-ढाई लाख रूपए की राशि के अनुदान पत्र प्रदान किए गए। इसी तरह पचास प्रतिशत् अनुदान पर 11 हितग्राहियों को पावर स्प्रे वितरित किए गए। कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजनांतर्गत एक हितग्राही को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया, वहीं एक हितग्राही को सुकन्या समृद्धि योजना की पासबुक भी प्रदान की गई।
कार्यक्रम में विभिन्न आवेदकों से 169 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 113 का मौके पर ही निराकरण किया गया। शेष के लिए समय-सीमा प्रदान की गई।

प्रधानमंत्री आवास योजना कॉलोनी का निरीक्षण
——————————
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे, पूर्व विधायक श्री विनोद डागा, विधायक भैंसदेही श्री धरमूसिंह सिरसाम, विधायक बैतूल श्री निलय डागा, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के प्रशासक श्री अरूण गोठी,  जिला योजना समिति के सदस्य श्री सुनील शर्मा, कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक, सीईओ जिला पंचायत श्री एमएल त्यागी द्वारा गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित 26 आवासों की कॉलोनी का भी अवलोकन किया गया तथा निर्माण कार्य की सराहना की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-MP08D0011464/63122/2019/WEB)  Toll free No -07097298142
error: Content is protected !!