31 मार्च तक नि:शुल्क आयुष्मान कार्ड बनाने का अभियान ,कलेक्टर ने कहा-कोई पात्र हितग्राही वंचित न रहे

Scn news india

अलकेश साहू
बैतूल-जिले में मार्च माह में आयुष्मान भारत निरामयम योजना के तहत पात्र हितग्राहियों की पहचान कर कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से उनके नि:शुल्क कार्ड बनाए जाएंगे। ‘आपके द्वार आयुष्मान’ में इस कार्य को अभियान के तौर पर लिया गया है।
कलेक्टर श्री अमनबीर बैंस ने बुधवार को चिकित्सा विभाग के अधिकारी, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों, नगरीय निकायों के अधिकारियों एवं कॉमन सर्विस सेंटर के संचालकों के साथ बैठक कर निर्देशित किया कि इस अभियान को गंभीरता से लिया जाए। कॉमन सर्विस सेंटर तक कार्ड बनवाने के लिए भेजे जाने वाले हितग्राही को आवश्यक दस्तावेजों के साथ ही भेजा जाए, ताकि उसे दोबारा इस कार्य के लिए न आना पड़े। कॉमन सर्विस सेंटर उनके यहां कार्ड बनवाने आने वाले हितग्राहियों का कार्य प्राथमिकता से करें। जिन क्षेत्रों में नेटवर्क कनेक्टिविटी नहीं है, वहां के हितग्राहियों को निकटतम कॉमन सर्विस सेंटर तक पहुंचने की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने कहा कि इस अभियान के प्रति लोगों को जागरूक बनाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त प्रचार-प्रसार किया जाए एवं उनको आयुष्मान योजना के लाभों से भी अवगत करवाया जाए। जन अभियान परिषद् भी जिले के दूरस्थ क्षेत्रों में लोगों को इस अभियान के प्रति जागरूक करने का कार्य करे।
बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री एमएल त्यागी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डब्ल्यूए नागले, जन अभियान परिषद् की जिला समन्वयक श्रीमती प्रिया चौधरी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।