थ्रेसर की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत

Scn news india

रविकांत बिदौल्या 

सावधानी हटी दुर्घटना घटी , कृषि कार्य प्रारंभ होते ही होने लगे हादसे ,

थ्रेसर की चपेट में आने से मजदूर की दर्दनाक मौत ,

कार्यवाही में जुटी हटा पुलिस, निमरमुंडा गाँव की घटना

हटा/ फसल कटाई का कृषि कार्य प्रारंभ होते ही कृषि यंत्रों से होने वाले हादसे अब पुनः सामने आने लगे है।
इसी बीच नगर हटा मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम निमर मुंडा में थ्रेसर में फसल डाल रहे एक मजदूर के हादसे का शिकार होकर काल के गाल में समा जाने का दुखद घटना क्रम सामने आया है। जानकारी के अनुसार निमर मुंडा गाव में खेत मे मसूर एवं सरसो की लाक को थ्रेसर में डालकर फसल को निकाले जाने का कार्य किया जा रहा था।
इसी कार्य मे जुटे गंगाराम पिता गुबन्दी अहिरवार उम्र 35 वर्ष निवासी निमर मुंडा जो बोरी से थ्रेसर में फसल डाल रहा था ।
जिसमे बोरी फंस गई और जब बोरी थ्रेसर में जाने लगी तो गंगाराम भी बोरी के साथ थ्रेसर में खिंच कर फंस गया । जिसमें उसके सर के बल फंस जाने के चलते उसकी थ्रेसर में ही दर्दनाक मौत हो गई । उसके साथ कार्य कर रहे लोगो कुछ समझ पाने का मौका नही मिल पाया । घटना की जानकारी लगते ही हटा थाना प्रभारी श्याम बेन के नेतृत्व में उपनिरीक्षक रंजीत सिंह , आरक्षक विमलेश ठाकुर , जितेंद्र एवं 100 डायल वाहन पायलट श्याम आदि ने मौके पर जांच पड़ताल प्रारंभ की है । जिसमे पुलिस ने शव को कड़ी मशक्कत कर थ्रेसर से बाहर निकलवाकर पीएम हेतु हटा सिविल अस्पताल भेजा है एवं मर्ग कायम कर जांच में लिया है ।
ज्ञात हो कि प्रति वर्ष फसल आते ही फसल निकालने के लिए का कृषि कार्य प्रारंभ हो जाता है । जिसमे सावधानी हटी और दुर्घटना घटी जैसे घटना क्रम सामने आते है । ऐसे में आब कृषि कार्य मे जुटे किसानों और मजदूरों को इन हादसों से सबक लेकर पूरी सावधानी से कार्य करना होगा ताकि वह हादसे का शिकार न हो सके ।