कमिश्नर ने सहायक संचालक कृषि चयन परीक्षा तैयारियों की समीक्षा की पूरी सावधानी के साथ ऑनलाइन चयन परीक्षा आयोजित करें – कमिश्नर

Scn news india

कामता तिवारी
संभागीय ब्यूरो रीवा
Scn news india

रीवा- मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक संचालक कृषि पद के लिये 28 फरवरी को ऑनलाइन चयन परीक्षा आयोजित की जा रही है। परीक्षा दोपहर 12 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक आयोजित होगी। इसके लिये पेंटियम प्वाइंट टेक्निकल कालेज को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। परीक्षा तैयारियों की समीक्षा बैठक कमिश्नर कार्यालय सभागार में आयोजित की गई। बैठक में रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन ने कहा कि पूरी सावधानी के साथ ऑनलाइन चयन परीक्षा आयोजित करें। लोक सेवा आयोग के निर्देशों का कठोरता से पालन करें। परीक्षा केन्द्र में केन्द्राध्यक्ष तथा सहायक केन्द्राध्यक्ष के अलावा किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। सभी परीक्षार्थी तथा परीक्षा कार्य में तैनात अधिकारी कर्मचारी अपने साथ मोबाइल फोन लेकर न आयें।
कमिश्नर ने कहा कि परीक्षा केन्द्र में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, घड़ी, कैलकुलेटर आदि ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षार्थियों को जूते उतारकर ही परीक्षा कक्ष में प्रवेश मिलेगा। परीक्षा केन्द्र में प्रवेश से पूर्व प्रत्येक परीक्षार्थी के आधार नम्बर के आधार पर ऑनलाइन सत्यापन करें। पूरी छानबीन के बाद ही परीक्षार्थियों को केन्द्र में प्रवेश दें। सभी परीक्षार्थी परीक्षा शुरू होने से एक घण्टे पूर्व परीक्षा केन्द्र में पहुंच जायें। ऑनलाइन परीक्षा के लिये जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आवश्यक प्रबंध करें। परीक्षार्थियों को केन्द्र में पर्याप्त दूरी पर बैठायें। परीक्षा के तैयारियों का पूर्वाभ्यास 27 फरवरी को दोपहर 12 बजे से पेन्टियम प्वाइंट कालेज में किया जायेगा। सभी पर्यवेक्षक तथा संबंधित अधिकारी कर्मचारी इसमें अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। परीक्षा केन्द्र में बिजली की भी निर्बाध आपूर्ति की व्यवस्था करायें।
बैठक में डिप्टी कलेक्टर राहुल नायक ने बताया कि सहायक संचालक कृषि पद के लिये 153 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे। इनके लिये तीन कक्षों में परीक्षा आयोजित की जायेगी। परीक्षा से संबंधित सभी निर्देश केन्द्राध्यक्ष, सहायक केन्द्राध्यक्ष तथा सभी वीक्षकों को दे दिये गये हैं। इनका भली भांति अध्ययन कर लें। बैठक में संयुक्त कलेक्टर अंजली द्विवेदी, परीक्षा के केन्द्राध्यक्ष डॉ. डीके जैन, सहायक केन्द्राध्यक्ष, उप संचालक सतीश निगम एवं सभी वीक्षक रहे उपस्थित।