रिक्त पद प्रतिनियुक्ति से भरे जाने हेतु काउंसलिंग 25 फरवरी को

Scn news india

विकास सेन जिला ब्यूरों पन्ना 

पन्ना -जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केन्द्र पन्ना ने बताया है कि जिला शिक्षा केन्द्र सर्वशिक्षा अभियान पन्ना अन्तर्गत विकासखण्ड अकादमिक समन्वयक एवं जनशिक्षकों के रिक्त पद प्रतिनियुक्ति से भरे जाने हैं। जिसके लिए 25 फरवरी 2021 को काउंसलिंग की जानी है।

उन्होंने कहा है कि प्रतिनियुक्ति हेतु इच्छक उच्च श्रेणी शिक्षक/माध्यमिक शिक्षक संवर्ग के उम्मीदवार अपने शैक्षणिक मूल दस्तावेजों के साथ एक प्रति फोटो कापी लेकर जिला शिक्षा केन्द्र पन्ना में उपस्थित होवे 25 फरवरी को प्रातः 11 बजे रजिस्ट्रेशन उपरांत दोपहर 01 बजे से काउंसलिंग की जाएगी। बिलम्ब से उपस्थित होने वाले अभ्यर्थी को अंतिम वरीयता सूची में सम्मिलित किया जाएगा। उम्र 01 जुलाई 2020 की स्थिति में 52 वर्ष से अधिक न हो तथा संबंधित के विरूद्ध कोई विभागीय जांच, अपराधिक प्रकरण एवं लम्बे समय से लगातार अनुपस्थिति की शिकायत आदि प्रचलित न हो वह काउंसलिंग में सम्मिलित हो सकते हैं।

उन्होंने बताया कि पूर्व में आयोजित काउंसलिंग में यह पाया गया है कि शिक्षक काउंसलिंग में सम्मिलित होने के बाद चयनित पद पर अपनी उपस्थिति नही देते है जिससे काउंसलिंग के बाद भी पदों की पूर्ति नही हो पाती है। काउंसलिंग में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए दिए गए निर्देश बंधनकारी होंगे। जिसमें काउंसलिंग में वही अभ्यर्थी शामिल हों जो प्रतिनियुक्ति में जाने के लिए पूर्णतया सहमत हों। काउंसलिंग में प्रतिनियुक्ति हेतु चयनितहोने पर चयनित पद पर उपस्थित होना बंधनकारी होगा। यदि कोई चयनित अभ्यर्थी प्रतिनियुक्ति आदेश प्राप्त होने के 05 दिवस की समयसीमा में पदांकित स्थान में अपनी उपस्थिति नही देता है तो संबंधी कर्मचारी के विरूद्ध म.प्र. सिविल सेवा (आचरण) नियम, 1965 तथा म.प्र. सिसिल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के अधीन कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी और विभागीय जांच संस्थित की जाएगी। काउंसलिंग में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को अपनी योग्यता एवं नियुक्ति संबंधी अभिलेखों की स्व-प्रमाणित प्रति प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। आवश्यक होने पर मूल अभिलेख भी प्रस्तुत करना होगा। रिक्त पदों का विवरण कार्यालय के सूचना पटल पर चस्पा है।