एंटी माफिया अभियान के तहत आरोपियों के खिलाफ एफआईआर जरूर कराएँ

Scn news india

मनोहर

ग्वालियर -एंटी माफिया अभियान के तहत अवैध परिसम्पत्तियां जब्त करने के साथ-साथ आरोपियों के खिलाफ पुलिस थाने में एफआईआर जरूर दर्ज कराएँ। अवैध धंधों में लिप्त असमाजिक तत्वों से सख्ती से निपटें। इस आशय के निर्देश अपर कलेक्टर श्री आशीष तिवारी ने अंतरविभागीय समन्वय बैठक में जिले के सभी एसडीएम व संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। उन्होंने एंटी माफिया अभियान के तहत जिले में हुई कार्रवाई की अनुविभाग एवं विभागवार समीक्षा की। श्री तिवारी ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत सख्त कार्रवाई करें। कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ एफआईआर भी कराई जाए।
सोमवार को यहाँ कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित हुई बैठक में अपर कलेक्टर श्री तिवारी ने कहा सीएम हैल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण में शिकायतकर्ता की संतुष्टि अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसलिये शिकायतकर्ता से टेलीफोन व मोबाइल फोन के जरिए चर्चा करें और उसे निराकरण की जानकारी भी दें। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक विशेष तौर पर सीएम हैल्पलाइन के शिकायतों का निराकरण कराएँ। श्री तिवारी ने सभी एसडीएम को यह भी निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में समर्थन मूल्य पर गेहूँ खरीदी के लिये किए गए किसानों के पंजीयन के सत्यापन पर विशेष ध्यान दें।
अपर कलेक्टर श्री तिवारी ने अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों से कहा कि ग्रीष्म ऋतु में पेयजल व्यवस्था सुदृढ़ बनाए रखने के लिये प्रभावी कदम उठाए जाएं। साथ ही क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनसे भी पेयजल समस्या के निराकरण के संबंध में सुझाव लें। बैठक में वनाधिकार पट्टा वितरण सहित सरकार की अन्य प्राथमिकता वाली योजनाओं की समीक्षा भी बैठक में की गई।
इस अवसर पर अपर जिला दण्डाधिकारी श्री रिंकेश वैश्य व श्री टी एन सिंह सहित जिले के  एसडीएम व विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।