सीसीटीवी फुटेज से अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह तक पहुंची पुलिस, तीन आरोपी गिरफ्तार, 12 मोटर साइकिल जब्त

Scn news india

नवनीत गुप्ता जिला ब्यूरों कटनी 

कटनी जिले की कोतवाली पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोरी गिरोह को पकड़ा है। आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस को सबसे अधिक सहायता शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से मिली। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की 12 मोटर साइकिलें बरामद की है।
एसपी मयंक अवस्थी ने बताया कि वाहन चोरी की वारदातों को रोकने के लिए गठित की गई टीम को सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में एक संदिग्ध व्यक्ति की फोटो मिली। जिसके बाद संदिग्ध व्यक्ति की संबंध में जानकारी लेने के साथ ही उसकी तलाश शुरु की गई।

पुलिस टीम को पता चला कि संदिग्ध व्यक्ति सतना जिला निवासी आशीष उर्फ मंजा पिता हेमप्रकाश सोलंकी (30वर्ष) है। पिछले 6 वर्षों से वह घर नहीं आ रहा है। इस बीच पुलिस टीम ने कटनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक पांच के बाहर से आशीष उर्फ मंजा सोलंकी को उसके दो साथियों सतना जिले के नागौद थाना अंतर्गत पौड़ी गांव निवासी आनंद पिता गणेश प्रसाद कुशवाहा (23वर्ष) और रामपुर बघेलान निवासी राजू पिता देवराज रजक को (21वर्ष) को पकड़ा। युवकों से वाहन चोरी के संबंध में पुलिस टीम ने पूछताछ की। जिसमें पता चला कि आरोपियों द्वारा कोतवाली क्षेत्र में 11 और माधवनगर थाना क्षेत्र में 1 वाहन चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी किए गए 12 वाहन जब्त कर लिए है।