आयकर विभाग को सोलापुर स्थित ठिकाने से मिले 8 करोड़ रुपए कैश

Scn news india

बैतूल विधायक निलय डागा के प्रतिष्ठानों एवं परिजनों के ठिकानो पर चल रही आयकर विभाग की कारवाही में  विधायक निलय डागा के महाराष्ट्र के सोलापुर स्थित ठिकाने से 8 करोड़ रुपए कैश मिले हैं। डागा और उनके भाइयों के यहां तीन दिन से छापेमारी चल रही थी।  बताया जा रहा है कि शनिवार रात करीब एक बजे सोलापुर में डागा का एक कर्मचारी बैग लेकर भागने की कोशिश करते पकड़ा गया। यह बैग नोटों से भरा था। इसके बाद इसी ठिकाने से इसी तरह के दूसरे भी बैग मिले।

नोटों की बड़ी संख्या देखते हुए कई नोट काउंटिंग मशीन लगानी पड़ीं। लंबी गणना के बाद यह राशि करीब 7.50 करोड़ रुपए निकली। जानकारी मिली है की डागा बंधु इस धन का कोई स्रोत ही नहीं बता सके। इसलिए विभाग ने इसे जब्त कर लिया। पहले दो दिन में भी बैतूल समेत दूसरे ठिकानों से 60 लाख रुपए की राशि मिल चुकी थी। दोनों को मिलाकर इस सर्च से जब्त राशि 8.10 करोड़ रुपए हो गई। राशि ज्यादा होने के कारण सोलापुर में दो बैंकों की शाखाएं केवल पैसा जमा कराने के लिए रविवार होने के बाद भी खुलवाई गईं।

बता दे कि आयकर विभाग की टीमें बैतूल स्थित कोसमी में बैतूल ऑयल मिल, सतपुड़ा वैली स्कूल, कोठी बाजार स्थित निवास, परसोड़ा में स्थित गोदाम और बीज उत्पादक समिति के कार्यालय पहुंचीं थी । इसके अलावा सतना में राइस व ऑयल मिल और महाराष्ट्र के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई । इन जगहों पर रिकार्ड खंगाला जा रहा है।