ग्राम मनेरी में नर्मदा जयंती के उपलक्ष्य में मां नर्मदा प्रतिमा स्थापित कर,हवन भंडारा एवं रात्रि जागरण का आयोजन

Scn news india

 

स्थापित की गई मां नर्मदा की प्रतिमा:-

ग्राम मनेरी के सुप्रसिद्ध स्थल खेरमाई प्रांगण में नर्मदा प्रकट उत्सव के उपलक्ष में स्थापित की गई मां नर्मदा की प्रतिमा रात्रि कालीन जबलपुर संस्कारधानी से आए हुए कलाकारों के द्वारा सुंदर प्रस्तुतियों के साथ हुआ भव्य देवी जागरण

किया गया हवन एवं कन्या भोज:- कार्यक्रम के द्वतीय दिवस ग्राम के युवाओं एवं ग्राम वासियों के द्वारा हवन एवं कन्या भोज का आयोजन कर मां नर्मदा का आशीर्वाद प्राप्त किया साथ ही युवाओं ने स्वच्छता बनाए रखने की शपथ ली। रात्रि कालीन ग्राम के रामायण मंडल के द्वारा सुंदर प्रस्तुति ओं के साथ जागरण किया गया।

गाजे बाजे के साथ निकाला गया चल समारोह:- कार्यक्रम के तृतीय दिवस गाजे बाजे के साथ चल समारोह कर मां नर्मदा की प्रतिमा को ग्राम का भ्रमण कराया गया माना जाता है कि मां नर्मदा जीवनदायिनी है मां नर्मदा के दर्शन से ही कट जाते हैं भक्तों के सारे कष्ट। मां नर्मदा के चल समारोह में ग्राम भ्रमण करते हुए सभी मंदिरों पूजन अर्चन किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित रहे:- सुधीर तिवारी,अभिलाष तिवारी झरिया,रोशन चक्रवर्ती, सौरभ तिवारी,आनंद नामदेव,राजकुमार बर्मन,दिनेश झरिया,वीरेंद्र साहू, महेंद्र साहू,पप्पू कुशवाहा,सुशील साहू,जगन्नाथ झरिया, सागर नामदेव,अमन तिवारी,सुरेन्द्र झरिया,रूपेश झरिया,धर्मेन्द्र झरिया,गोपी चक्रवर्ती,राजेश झरिया,रघुनंदन नामदेव एवं समस्त युवा साथियों के साथ भारी संख्या में महिलाएं शामिल रही।