सरकार ने गंभीर बीमारियों से पीडि़त लोगों के नि:शुल्क इलाज के लिए आयुष्मान योजना संचालित की- किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल

Scn news india


कैंसर से बचाव के लिए जागरूकता जरूरी, डरें नहीं-उपचार कराएं
बैतूल-प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा कि सरकार ने गंभीर बीमारियों से पीडि़त लोगों के नि:शुल्क  इलाज के लिए आयुष्मान निरामयम् योजना संचालित की है। जिला प्रशासन एवं समाजसेवी संस्थाओं से अपेक्षा है कि वे गंभीर बीमारियों से पीडि़त  मरीजों को चिन्हित करें एवं उनके उचित उपचार के प्रबंध करें। इसके लिए अभियान चलाने की जरूरत है। श्री पटेल शनिवार को जिला मुख्यालय पर संतुलन संस्था द्वारा आयोजित स्व. श्रीमती मधुलिका अग्रवाल स्मृति कैंसर जांच, उपचार एवं जागरूकता शिविर को संबोधित कर रहे थे। शिविर में सांसद श्री डीडी उइके, विधायक आमला डॉ. योगेश पण्डाग्रे, श्री भगवानदास सबनानी, श्री राधाकृष्ण गर्ग सहित विभिन्न समाजसेवी मौजूद थे।
अपने संबोधन में श्री पटेल ने आगे कहा कि संतुलन समाजसेवी संस्था द्वारा कैंसर की जांच, उपचार एवं जागरूकता के लिए इस तरह के शिविर का आयोजन सराहनीय है। सभी को आज कैंसर जैसी बीमारी से बचाव के लिए सचेत रहने की जरूरत है। ईश्वर से प्रार्थना है कि शिविर में आये रोगियों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले।


इसके पूर्व शिविर को संबोधित करते हुए डॉ. योगेश पण्डाग्रे ने कहा कि यह गर्व का विषय है कि समाजसेवी संस्थाओं द्वारा जिले में कैंसर से बचाव के लिए इस तरह के शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। सभी से अपेक्षा है कि जागरूक बनें एवं कैंसर का समय पर उपचार कराएं। कार्यक्रम में स्वास्थ्य जागरूकता एवं कोविड-19 से संक्रमण से बचाव के क्षेत्र में  बेहतर कार्य करने वाले समाजसेवियों एवं चिकित्सकों को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। मंत्री श्री पटेल ने शिविर में आए मरीजों की उपचार व्यवस्था का भी अवलोकन किया। कार्यक्रम के अंत में सांसद श्री डीडी उइके ने ऐसे आयोजन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन संस्था के श्री मोहित गर्ग द्वारा किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस, पूर्व निगम अध्यक्ष श्री हेमंत देशमुख, पूर्व विधायक श्री चन्द्रशेखर देशमुख भी मौजूद थे।

Live Web           TV