सीएमएचओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभात पट्टन का निरीक्षण किया अनुपस्थित एएनएम का निलंबन

Scn news india

अलकेश साहू
बैतूल-मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के. तिवारी ने गुरूवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभातपट्टन का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया तथा चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अनुपस्थित पाये गये कर्मचारियों के विरूद्ध कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए।
सीएमएचओ ने उप स्वास्थ्य केन्द्र सावंगी के निरीक्षण के दौरान यहां पदस्थ एएनएम श्रीमती कविता नागले को अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने एवं शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए हैं। निलंबन काल में एएनएम का मुख्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भैंसदेही निर्धारित किया गया है।
निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ ने निर्देश दिए कि प्रसव हेतु भर्ती की गई महिलाओं से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाये एवं शासन द्वारा दी गई सुविधानुसार पौष्टिक आहार समय पर उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने सभी राष्ट्रीय कार्यक्रमों में प्रगति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि शासन द्वारा दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं में कोताही बरतने वाले लापरवाह कर्मचारियों की लापरवाही को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। समय-समय पर भ्रमण, निरीक्षण द्वारा जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने का प्रयास किया जायेगा।