बेटी शिवरानी, लवकुश लूनिया और सत्येंद्र शर्मा को 5 लाख रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किये जाने की घोषणा, लापरवाह अधिकारी निलंबित

Scn news india
मनोहर
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कहा कि सीधी बस हादसे में बाणसागर नहर से लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए अपने प्राण संकट में डालने वाले शिवरानी, सत्येंद्र शर्मा को इस साहसिक कार्य के लिए 5 लाख रुपये की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी।
श्री चौहान ने कहा कि तात्कालिक रूप से रोड डवलपमेंट कार्पोरेशन के डीएम,एजीएम व मैनेजर को सस्पेंड कर रहा हूं। बाकी चीजें कैसे ठीक होंगी,इंतजाम कर रहे हैं। बस में सीमा से अधिक यात्री थे इसलिए संबंधित आरटीओ को सस्पेंड कर रहे हैं। कोई गलती करेगा तो उसे सजा भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सीधी बस हादसे में राहत और बचाव कार्य में तत्परता दिखाई गई। इसमें पुलिस प्रशासन, जिला प्रशासन, एनडीआरएफ-एसडीआरएफ की टीम ने तत्परता से बचाव कार्य किया। बेटी शिवरानी, लवकुश लूनिया और सिविल एविएशन के कर्मचारी सत्येंद्र शर्मा ने लोगों की जिंदगी बचाने का अद्भुत कार्य किया। इन तीनों को ₹5-5 लाख रुपये की सम्मान निधि से सम्मानित किया जाएगा। इनका कार्य अभिनंदनीय है। प्रशासन के जिन भी लोगों ने बचाव के लिए अच्छा कार्य किया है, उन्हें भी पुरस्कृत करेंगे।