मांगो पर अड़े सहकारी समितियों के कर्मचारी,18 फरवरी को भोपाल में बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी

Scn news india

मनोहर

भोपाल-प्रदेश के सहकारी समितियों के कर्मचारी अपनी मांगो पर अड़े है। उनका कहना है कि यदि जल्द उनकी मांगों पर कोई ठोस कारवाही नहीं होती रो आंदोलन जारी रहेगा। खबर है कि संगठन 18 फरवरी को भोपाल में बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी है।  शासकीय कर्मचारियों की तरह वेतन-भत्ते और सुविधा की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे सहकारी समितियों के कर्मचारी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।  उधर, सहकारिता विभाग ने वेतन पुनरीक्षण के लिए समिति बनाने की बात कर्मचारी संगठन के सामने रखी है। समिति दो माह में रिपोर्ट देगी।

सोमवार को सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। उधर, गृह विभाग हड़ताल अवैध घोषित करने के लिए एस्मा लागू करने की अधिसूचना जारी कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक, हड़ताल कर रहे मध्य प्रदेश सहकारिता कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों के साथ सहकारिता मंत्री ने अधिकारियों की मौजूदगी में रविवार को चर्चा की।

संगठन के अध्यक्ष बीएस चौहान ने बताया कि संगठन अपनी मांग पर कायम है। हालांकि, यह जरूर बताया गया कि एक उच्च स्तरीय समिति वेतन पुनरीक्षण के लिए गठित की जाएगी। यह दो माह में शासन को अपनी अनुशंसा देगी, जिसके आधार पर आगे कदम उठाए जाएंगे। इसमें वित्त के साथ-साथ खाद्य, नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा। संघ के अध्यक्ष ने बताया कि हमने कोई सहमति दर्ज नहीं की है। संगठन की कोर कमेटी के साथ सभी पहलुओं पर विचार किया जाएगा।