किसानों से दुर्व्यवहार करने वाले नायब तहसीलदार को हटाया

Scn news india

मनोहर

भोपाल–राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने सागर के जैसीनगर तहसील में किसान के साथ दुर्व्यवहार के मामले में नायब तहसीलदार के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल शाहगढ़ तहसील से स्थानांतरित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर सागर द्वारा श्री एल.पी. अहिरवार नायब तहसीलदार जैसीनगर को हटाकर उनके स्थान पर श्री कैलाश कुर्मी प्रभारी तहसीलदार शाहगढ़ को पदस्थ किया है। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि किसानों के साथ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

जैसीनगर में तुषार प्रभावित फसल को लेकर आये किसान से नायब तहसीलदार श्री अहिरवार द्वारा किये गये दुर्व्यवहार का वीडियो सामने आया था। इसे तत्काल संज्ञान में लेते हुए राजस्व मंत्री श्री राजपूत द्वारा कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि किसी भी शासकीय अधिकारी-कर्मचारी को आम नागरिक के साथ दुर्व्यवहार का अधिकार नहीं है।

किसान हमारा अन्नदाता है। शासकीय अधिकारी जनता के सेवक हैं और उन्हें एक मददगार की तरह व्यवहार करना चाहिए। भविष्य में भी किसी भी किसान के प्रति इस प्रकार का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।