अज्ञात ने महिला की गोली मारकर की हत्या एसएफएल टीम ने किया घटना स्थल का निरीक्षण, एसपी भी पहुंची कनौजिया

Scn news india


आमला। महिला की गोली मारकर हत्या के मामले में रविवार को एसएफएल सहित पुलिस टीम ने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। मुलताई एसडीओपी नम्रता सोंधिया ने परिजनों से चर्चा की और बयान दर्ज किये है। पुलिस अधिकारियों ने घटना का विस्तृत जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये है। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार आमला से लगभग 4 किमी दूर कनौजिया में शनिवार रात अज्ञात व्यक्ति द्वारा वर्षा पंवार पति स्व. चंद्रशेखर (30) के सिर में गोली मारकर फरार हो गया। मृतिका वर्षा अपने माता-पिता के घर कनौजिया आई हुई थी। शनिवार को उसके माता-पिता गुलाब और माता रेखा पंवार खेत गये हुए थे। वहीं मृतिका का 6 वर्षीय बालक और दादी घर में थे, तभी अज्ञात व्यक्ति ने उसे सिर में गोली मारकर फरार हो गया। सूचना मिलते ही मुलताई एसडीओपी नम्रता सोंधिया और आमला टीआई सुनील लाटा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों से पूछताछ की और उनके बयान दर्ज कर लिये है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि पुलिस शीघ्र ही हत्यारे का सुराग लगा लेगी।


एफएसएल टीम ने किया निरीक्षण – घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी का माहौल है। रविवार को एसएफएल टीम ने भी कनौजिया पहुंचकर घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान एसएफएल टीम ने फॉरेंसिक जांच की है। मृतिका के भाईयों ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतिका वर्षा के पति स्व. चंद्रशेखर की कुछ वर्ष पहले मौत हो चुकी है। तब से मृतिका और उसके ससुराल पक्ष के बीच संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है। पुलिस हत्या की इस घटना को भी उसी से जोडकर देख रही है।
पीएम कर शव परिजनों को सौंपा – रविवार को मृतिका वर्षा के शव का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आमला में पोस्ट मार्टम किया गया। आमला थाना प्रभारी सुनील लाटा ने बताया कि मृतिका का पोस्ट मार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतिका के परिजनों ने कुछ लोगों पर हत्या का संदेह जताया है। जिनसे भी पूछताछ की जायेगी। पुलिस ने घटना स्थल से एक खाली कारतूस भी बरामद किया है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।
पुलिस अधीक्षक ने लिया जायजा – रविवार को पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने कनौजिया पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिये है। एसपी ने मृतिका के परिजनों से चर्चा भी की और घटना के संबंध में जानकारी ली है। बताया जाता है कि महिला लीव इन रिलेशनशीप में थी। पुलिस हत्या की गुत्थी को सुलझाने के लिए हर एंगल को जोड़कर मामले की जांच कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस शीघ्र ही इस मामले की गुत्थी की सुलझा लेगी।
इनका कहना है –
ग्राम कनौजिया में एक महिला की गोली मारकर अज्ञात हत्या कर दी है। रविवार को महिला के शव का पोस्ट मार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने अज्ञात पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है। – नम्रता सोंधिया, एसडीओपी, मुलताई।