किसान आंदोलन के राष्ट्रीय आह्वान पर किया चक्का जाम, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस सहित अन्य दलों के नेताओं ने बनाई दूरी

Scn news india

 


सिवनी/ दिल्ली में 73 दिनों से किसानों के चल रहे आंदोलन संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय आह्वान पर आज सांकेतिक देशव्यापी चक्का जाम 12 बजे से 3 बजे तक किया गया जो सिवनी मैं पूर्णता शांति पूर्ण तरीके के साथ संपन्न हुआ । जिसकी जनसामान्य नागरिकों ने सराहना की । आंदोलनकारियों की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में मीडिया प्रभारी राजेश पटेल ने बताया कि आज शांतिपूर्ण तरीके से सीमित संख्या में आंदोलनकारियों के आह्वान पर किसान भाई धरना स्थल में पहुँचे और चक्का जाम में शामिल हुए । संयुक्त किसान समन्वय समिति के अध्यक्ष रघुवीर सिंह सनोडिया के नेतृत्व में गांव की भजन मंडली भी शामिल हुई और धार्मिक गीतों के साथ अपनी प्रस्तुति देते हुए केंद्र की भाजपा सरकार की सद्बुद्धि आये ऐसी ईश्वर से अपने भजन गीतों के माध्यम से प्रार्थना की।

उल्लेखनीय हो कि गणतंत्र तिरंगा यात्रा में अपने आप को किसान हितैषी साबित करने वाले श्रेय के लिए दौड़ती मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस सहित अन्य दलों के प्रमुख नेताओं ने आज के चक्का जाम से दूरिया बनाई ।

राजेश पटेल ने आगे बताया कि केंद्र की भाजपा सरकार किसानों के आंदोलन को कुचलने बदनाम करने के प्रयास बंद करे। तीन किसान विरोधी काले कानून वापसी व न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून बनाने जैसी माँगो को तत्काल पूर्ण करे अन्यथा जब तक किसानों की माँगे नही मानी जाएगी तब तक किसानों का आंदोलन अनवरत चलते रहेगा ।

आने वाले समय मे 1 लाख मोटरसाइकिल के साथ बड़ी रैली होंगी जिसमे बड़े किसान नेता भी शामिल होंगे मोटर साइकिल वाहन चालकों की सूची हमारे साथी लोग तैयार कर रहे है। अतः केंद्र की सरकार को जल्द से जल्द मांगे पूरी करनी चाहिए किसानों का यह आन्दोलन अब जन आंदोलन बन गया है।