रोजगार मेले की तैयारियों की समीक्षा – जिला स्तरीय रोजगार मेला 20 जनवरी को

Scn news india

मनोहर

होशंगाबाद -जिला स्तरीय रोजगार मेला 20 जनवरी 2021 को नर्मदा महाविद्यालय होशंगाबाद  में आयोजित किया जाएगा। कलेक्टर श्री धनंजय सिंह ने शनिवार को नर्मदा महाविद्यालय के ऑडोटोरियम में रोजगार मेले की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री मनोज सरियाम उपस्थित रहें। कलेक्टर श्री सिंह आयोजित होने वाले रोजगार मेले के स्थल का भी निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश दिए।
कलेक्टर ने रोजगार मेले के सफल आयोजन हेतु  सभी रोजगार मूलक एवं अन्य विभागों के अधिकारियों को सौपे गए दायित्वों का पूरी जिम्मेदारी से निर्वहन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने तथा उन्हें रोजगार से जोड़ने के लिए बेहतर प्रयास किए जाए।   किसी भी स्तर पर लापरवाही व कमी मान्य नहीं होगी, ऐसी दशा में संबंधित अधिकारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि आयोजन में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा हेतु गाइडलाइन का गंभीरता से पालन किया जाए।
कलेक्टर ने उद्यानिकी ,श्रम, पशुपालन, निर्माण कार्य से जुड़े विभागों  होम साइंस महाविद्यालय, सामाजिक न्याय आदि विभागों की रोजगार मेले हेतु की गई तैयारियों की जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने उपसंचालक सामाजिक न्याय को रोजगार मेले के माध्यम से दिव्यांगजनों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बैठक में जिला रोजगार अधिकारी श्री  ए बी खान ने बताया कि रोजगार मेले में  नवकिसान बायो प्लांटिक, बीबिन लिमिटेडभोपाल, वर्धमान, मंडीदीप, यशस्वी टेलेंट एवं मैनेजमेंट हॉशगाबाद, रिलायबल फर्स्ट इंदौर, प्रधानमंत्री कोशल केन्द्र होशंगाबाद, ट्रायलाजिक भोपाल, नाहर मण्डीदीप. प्रथम फाइनेंस भोपाल, आदित्य इवेंट, भोपाल नवभारत फर्टिलाइजर भोपाल, श्रीराम फाइनेंस, एस.बी.आई. लाइफ इंश्योरेशन, बजाज एलाइन्स होशंगाबाद, नारायण इंटरप्राइजेज, इटारसी आदि कम्पनी मेले में उपस्थित रहेगी।
जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि रोजगार मेला का आयोजन  शासकीय नर्मदा महाविद्यालय होशंगाबाद में प्रातः 10:30 से अपराह्न 4:00 बजे तक किया जाएगा।रोजगार मेले में चयन के लिए आवेदक/आवेदिका की आयु 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच तथा योग्यता 5वी से 12 वीं एवं स्नातक, स्नातकोत्तर आई.टी.आई.(डीजल / इलेक्ट्रानिक्स टेलीकम्युनिकेशन) होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि रोजगार के लिए इच्छुक आवेदक 19 जनवरी 2021 की शाम 5:30 बजे तक लिंक https://forms.gle/Xe3eHCJd97qvi5xXA पर पंजीयन करा सकते हैं।