आप ने निकाला मॉडल रोड का पोल खोल अभियान पैदल मार्च

Scn news india

मनोहर

सिवनी/ नगरपालिका द्वारा मॉडल रोड के बंदरबाट के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज स्थानीय बसस्टैंड से छिन्दवाड़ा चौक तक पैदल मार्च निकाला जिसमे प्रमुख रुप से समाजसेवा से राजनीति में आये भैया सरकार के नाम से मशहूर हुए  गोविंद श्रीवास सीनियर अधिवक्ता याह्या आरिफ कुरैशी ,हर्षवर्धन बघेल,जिला अध्यक्ष अधिवक्ता दुर्गेश विश्वकर्मा ,विनय पाठक , जिला प्रवक्ता सतीश मिश्रा ,कोषाध्यक्ष रिजवान अहमद रघुवीरसिंह सनोडिया,विजय पेंटर , ऋषिकिशोर कुम्हारे ,करण शाह सहित  जिला मीडिया प्रभारी राजेश पटेल व अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।

बसस्टैंड से छिन्दवाड़ा चौक तक पैदल मार्च के दौरान नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ आप कार्यकर्ता नारे लगाते हुए मॉडल रोड का हिसाब व जबाब  मांग रहे थे  तो वही सीनियर अधिवक्ता याह्या आरिफ कुरैशी व सह संगठन मंत्री विनय पाठक गड्डो को ब्रश व चुने के सफेद रंग से   चिन्हित कर  भ्रस्टाचार में डूबी बेसुध नगरपालिका की सच्चाई को जनमानस की आँखों से सोशल मीडिया  आम आदमी पार्टी सिवनी के फ़ेसबुक पेज से लाइव दिखाकर नगरपालिका के अधिकारी व जिला प्रशासन को जगाने  का सांकेतिक प्रयास कर जनहित में तत्काल मॉडल रोड का हिसाब व जबाब माँग रहे है।

उल्लेखनीय स्मरण हो कि भ्रष्टाचार के विरोध में तत्कालीन सरकार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन के बाद 26 नवम्बर 2012 को दिल्ली सरकार में मुख्यमंत्री आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का उदय हुआ था। जहाँ पहली बार केंद्र शासित राज्य देश की राजधानी दिल्ली मे आम आदमी पार्टी को मशक्कत करने के बाद विधायक पद हेतु प्रत्याशी मिले थे जिसमें रिक्शा चालक स्व. विजय बाबा व पंचर बनाने वाले  भोपाल निवासी प्रवीण सिंह  जो आज लगातार तीसरी बार विधायक है प्रत्याशी बनकर 70 में से 28 सीटों में जीतकर सफलता दर्ज कराई  थी ।

विगत 15 बर्षो से प्रदेश व सिवनी नगरपालिका में भाजपा का शासन है वही काँग्रेस व भाजपा दोनो ही प्रमुख दलों के आधा दर्जन के बराबर पार्षद चुनकर जनता ने दी है जिसमे विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी के तो उपाध्यक्ष भी रहे है बाबजूद दोनों ही दलों के जनप्रतिनिधियों  की आपसी साठ-गाँठ से सिवनी की आवाम को ठगा ही है। जनमानस ने जिन्हें चुनकर जनहित जनसेवा करना चाहिए था उनमें से अधिकांश तो खुद मोटी रकम कमाने के चक्कर मे ठेकेदार बन गए या अपने निकट दोस्त यार रिश्तेदार को ठेकेदार बना दलाली में मगन रहे है जनसेवा गई भाड़ में ऐसे जनप्रतिनिधियों से ही सिवनी के विकास को पलीता लगा है। यही कारण है कि इन दोनों दलों से सिवनी की आवाम निराश है अब आम आदमी पार्टी के सक्रिय होने व भैया सरकार उर्फ गोविंद श्रीवास जैसे समाजसेवी के राजनीति में आने से लोगों को सिवनी नगरपालिका द्वारा विकास की नई किरण दिखाई दे रही है।

आज से नगरपालिका के समक्ष नागरिकों संग आदमी पार्टी का दो दिवसीय धरना

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अपने स्थापना दिवस 26 नवम्बर से हिसाब दो जबाब दो जन संदेश यात्रा के माध्यम से सभी 24 वार्डो के आम नागरिकों से वन टू वन मुलाकात राय इकठ्ठा कर आपके सिपाही लगे हुए है । आप की ओर से जनता करती सवाल वार्ड पार्षद 5 साल का दो हिसाब पिछले दिनों नगरपालिका को एक

 ज्ञापन प्रस्तुत कर हिसाब व जबाब माँगा था किंतु आज दिनांक तक नही दिया गया। 

अतः आज  11/12 जनवरी को दस सूत्रीय मांगों के साथ नगरपालिका के समक्ष 2 दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम कर जनहित की मांगें रखी है व सिवनी की आवाम से इस धरना प्रदर्शन में अपनी निजी /मोहल्ले/ वार्ड की  /पड़ोसी/दोस्त/अन्य कोई भी संबंधी  करीबी की किसी भी प्रकार की समस्याओं से अवगत कराते हुए सहभागी बन सफल बनाने  की मार्मिक अपील आप की ओर से जारी प्रेस  विज्ञप्ति में जिला मीडिया प्रभारी राजेश पटेल ने की है ।

उक्त सांकेतिक धरना प्रदर्शन के बाबजूद यदि कुम्भकर्णीय नींद में सो रहे नगरपालिका जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी जनप्रतिनिधि जनहित के मुद्दों को पूरा नही करते है तो आम आदमी पार्टी जिला इकाई उग्र आंदोलन  की तैयारी में  है।

नगरपालिका सीमा से लगी ग्राम पंचायत खैरी के भ्रष्टाचार के खिलाफ भी मोर्चा खोलने जनता की माँग

नगरपालिका सीमा के बाद पंचायत  क्षेत्रों मैं भी  नगरपालिका मॉडल रोड के पोल खोल अभियान के बाद जनता के सुझाव आप कार्यकर्ताओं को  मिल रहे है जिसमें पंचायतों में सरकारी धन के हुए बन्दरवाट कार्यवाही करवाने की माँगे जनमानस से आ रही है जिस पर  शीघ्र जिला कार्यकारिणी के सदस्य पूरी जानकारी एकत्र करने के बाद निर्णय लेकर रणनीति बनायेगे।