दिल्ली की तर्ज पर आम आदमी पार्टी लड़ेंगी नगरीय चुनाव करेगी विकास :- निशांत श्रीवास्तव

Scn news india

मनोहर

सिवनी/ नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का भले ही अभी एलान नही हुआ है लेकिन आम आदमी पार्टी ने 10 सूत्रीय माँगो के माध्यम से जनता में घुसपैठ की पूरी तैयारी शुरू कर दी है ।आज आम आदमी पार्टी के नगरीय निकाय/त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के सतना से आये आप के वरिष्ठ सिपाही सिवनी चुनाव प्रभारी निशांत श्रीवास्तव ने स्थानीय सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता आयोजित कर जानकारी दी।
पत्रकार वार्ता में आवेदन फार्म भी जारी किया और बताया कि आगामी नगरीय चुनाव हेतु प्रत्याशी चयन प्रक्रिया का प्रथम चरण में सिवनी नगरपालिका क्षेत्र के आम नागरिकों से जो क्रिमीनल, करेप्शन, कैरेक्टर विहीन हो कोई भी आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ने आवेदन कर सकता है।जो आम आदमी पार्टी के हर एक सिपाही के पास उपलब्ध मिलेगा। निशांत श्रीवास्तव ने प्रेस के माध्यम से सिवनी के नागरिकों से आह्वान किया कि एक बार सिवनी के नागरिक आम आदमी पार्टी पर विश्वास करें आम आदमी पार्टी नगरपालिका के विकास का वो मॉडल प्रस्तुत करेगी कि अगली बार नागरिक भाजपा काँग्रेस जैसे दलों को भूल जाएंगे ,सिवनी नगरपालिका में आम आदमी पार्टी पूरे 24 वार्डो सहित अध्यक्ष का प्रत्याशी उतारेगी। चुनाव दिल्ली की तर्ज पर आम जनता से चुनाव हेतु खर्चा सहयोग मांग कर किया जाएगा। 5 सदस्यों की प्रत्याशी चयन चुनाव समिति जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में एक दो दिन में बनाकर सार्वजनिक कर दी जाएगी।


प्रेस वार्ता में पत्रकारों ने तीखे सवाल दागे जिनका जबाब प्रेस वार्ता में बैठे आप के जिला अध्यक्ष दुर्गेश विश्वकर्मा संगठन मंत्री अधिवक्ता याह्या आरिफ कुरैशी व राजेश पटेल ने भी सिवनी की समस्याओं पर दिया।

रेहडी पटरी जलावार्धन,मॉडल रोड प्रधानमंत्री आवास ,साफ सफाई शुद्ध पेयजल ,पार्किग,जैसे मौलिक अधिकारों कच्ची कालोनी वालो की मूलभूत आवश्यकता मॉडल रोड ,10,000 का गरीबो का लोन गरीबों के राशन कार्ड नाम काट दिए गए, कइयों गरीब लोग राशन कार्ड के लिए भटक रहे है। विस्थापितों को आवासीय भूमि उपलब्ध करवाने जैसे मुद्दों के साथ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हिसाब दो जबाब दो यात्रा के माध्यम से लोगो तक पहुँच रहे है इन्ही मुद्दों को लेकर 11 व 12 जनवरी को दस सूत्रीय मांगों के लिए 2 दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन नगरपालिका के समक्ष पहले से ही रखा गया है।
अवैध कालोनी में आवासीय प्लाट खरीदने वाले लोगों की आम आदमी पार्टी बड़ा आंदोलन करेंगी लड़ाई लड़ेगी ओर उन्हें नामांतरण करवा कर अधिकार दिलवाएगी राजेश पटेल ने बताया कि सिवनी में लगभग 5000 ऐसे आवासीय प्लाट कानून की जानकारी नही होने पर नागरिकों ने खरीद लिया है जिससे सरकार को लगभग 100 करोड़ का राजस्व मिला बाबजूद प्रदेश की भाजपा सरकार अवैध कॉलोनी बेचने वालों को जेल भेजकर कार्यवाही कर रही है जबकि भाजपाई आवासहीनों को पट्टा बाटने की बात करते है और जिन्होंने आवासीय प्लाट खरीदा है उनको नामांतरण नही होने से वो हितग्राही अपना घर बनाने से वंचित है।
आम आदमी पार्टी को जिले के ऐसे लोगों सहित रेहडी पटरी वाले स्वरोजगारी ओं का पूरा समर्थन मिल रहा है ।