जिनके कपड़े धुलने पेरिस जाते थे उनके हाथों में सत्ता आई, जिससे आम व्यक्ति का विकास नही हुआ – सांसद दुर्गादास उइके

Scn news india

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यक्रम में नही पहुचे विधायक ब्रम्हा भलावी

घोड़ाडोंगरी । यहां के मालवीय लान में गुरुवार को जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी क्षेत्र के 5 गांव रानीपुर ,खमालपुर, दुधावानी, खकरा कोयलारी, बासपुर में तीन करोड़ से अधिक की लागत से शुरू होने वाली नल जल योजना का शुभारंभ सांसद दुर्गादास उइके ने किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद दुर्गादास उइके ने कहा कि जिनके कपड़े धुलने पेरिस जाते थे ऐसे लोगों के हाथों में आजादी के बाद सत्ता आई। जिससे देश की आम जनता का विकास नहीं हो पाया। क्योंकि ऐसे लोगों को देश की आम जनता से कोई लेना-देना ही नहीं था । इसलिए उन्होंने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई जिससे देश के गांव का और देश में रहने वाले गरीब लोगों का विकास हो सके ।

भाजपा की अटल जी की सरकार ने गांव में सड़कों का जाल बिछाया है ।प्रधानमंत्री सड़क योजना के माध्यम से आज हर गांव तक जाने के लिए पक्की सड़के हैं । प्रधानमंत्री मोदी जी ने 2024 तक हर घर में पेयजल मिले इसके लिए योजना चलाई है। मेरा लक्ष्य कि मेरे संसदीय क्षेत्र में 2022 तक हम इस योजना को पूर्ण कर लें और देश में सबसे पहले इस लक्ष्य को पूर्ण करने वाले बन सके ।
उन्होंने कहा कि हम अपने देश को मां के रूप में पूजते हैं यही हमारी संस्कृति है । हमें जीवन यापन के लिए अनाज ,फल फ्रूट, कपड़े सब इसी धरती मां से मिलते हैं और एक दिन इसी धरती में हम समा जाते हैं। हमें अपनी संस्कृति ,अपनी धरती मां का ,अपनी भारत मां का सम्मान करना चाहिए।
कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता के पूजन के साथ हुआ। उसके बाद 5 गांव की नल जल योजना का शिलान्यास सांसद द्वारा किया गया ।
कार्यक्रम में मंच संचालन भाजपा मंडल महामंत्री जतिन आहूजा काकू द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सांसद महोदय का स्वागत भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश महतो ने किया ।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व संसदीय सचिव रामजी लाल के उइके, पूर्व विधायक गीता उइके, जनपद अध्यक्ष सुशीला धुर्वे ,जिला पंचायत सदस्य श्यामवती तेम्रवाल ,भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र मालवीय, विशाल बतरा,दीपक उईके ,मारोती सोनारे, प्रशांत गावंडे सहित मौजूद थे।


इस अवसर पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के वासनिकी मैडम ने कहा कि योजना के संचालन में ग्राम पंचायत द्वारा जो राशि निर्धारित की जाती है सभी ग्रामीणों को देना चाहिए जिससे योजना सही ढंग से चल सके। भाजपा जिला उपाध्यक्ष विशाल बतरा ने कहा कि इस योजना के माध्यम से लोगों को आरओ वाला शुद्ध पेयजल मिलेगा। पूर्व संसदीय सचिव रामजीलाल उइके ने कहा कि भाजपा सरकार लोगों को बिना मांगे करोड़ों रुपए के विकास कार्य स्वीकृत कर रही है। यही भाजपा सरकार है ।


भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश महतो ने कहा कि इस योजना के माध्यम से गांव में हर गरीब को अपने घर के सामने नल से पेयजल मिलेगा जिससे उन्हें पेयजलजल के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राजेंद्र मालवीय ने कहा कि प्रदेश सरकार भाजपा सरकार ने लोगों के विकास के लिए अनेक योजनाएं लाई जिनके माध्यम से गांव का और गांव में रहने वाले लोगों का विकास हो रहा है। अंत में आभार प्रदर्शन भाजपा मंडल महामंत्री बीजालाल ने किया।
सुगन्ता उइके का किया सम्मान
सांसद दुर्गादास उइके ने बासपुर में पानी की टंकी के लिए जमीन दान करने वाली सुगन्ता उइके का मंच पर सम्मान किया ।

नहीं पहुंचे विधायक
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक ब्रह्मा भलावी का नहीं पहुंचना भी लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बना रहा।