जनता तक पहुंच रही जनसरोकार वाली जनता की सरकार-पट्टा विकासखंड मवई के ग्राम मेढ़ा में आयोजित हुआ आपकी सरकार आपके द्वार शिविर

Scn news india

मण्डला/मवई- प्रदेश सरकार के द्वारा आम जनमानस की समस्याओं को सुनकर उनका ग्राम स्तर पर ही प्रभावी निराकरण करने के लिए आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम प्रारम्भ किया गया है। इस कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को मवई विकासखंड के ग्राम मेढ़ा में शिविर आयोजित किया गया जिसमें बिछिया विधायक श्री नारायण सिंह पट्टा की उपस्थिति प्रमुख रही। विधायक बिछिया के अनवरत प्रयासों के चलते मेढा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों की समस्याओं को देखते हुए इस विशेष शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे घोंटा, मेढ़ा, मझगांव, छपरतला, सूरजपुरा, टिकरिया, परसेल आदि ग्रामों के हजारों नागरिक सम्मिलित हुए।
जनता का काम करना ही हमारी एकमात्र प्राथमिकता है
शिविर में उपस्थित आम जनों को संबोधित करते हुए बिछिया विधायक श्री नारायण सिंह पट्टा ने कहा कि पहले जनता को सरकार के पास जाना पड़ता था लेकिन वक़्त का बदलाव देखिए कि अब जनता के बीच सरकार खुद पहुंचने लगी है , यही जनसरोकार वाली जनता की सरकार है। जनता की समस्याओं को सिर्फ सुनना ही उद्देश्य नही है बल्कि जनता की समस्याओं का प्रभावी निराकरण ही हमारा एकमात्र कार्य है और इस बात से हमें बेहद संतुष्टि है कि हम अपने इस कार्य को पूरी जिम्मेदारी से कर रहे हैं। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम सिर्फ एक शिविर नहीं बल्कि जनता और सरकार का सम्मिलन है। हमारी प्रदेश सरकार ने किसानों का कर्जा माफ करने से लेकर बिजली का बिल हाफ करने तक का काम किया है। सरकार बनाने के लिए जनता को दिए वचनों में से सौ से ज्यादा वचनों को निभाया है। अभी हाल ही में महाविद्यालय की छात्राओं और महिलाओं के लिए निशुल्क ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की योजना प्रारम्भ की गई है और उस योजना के क्रियान्वयन की रफ्तार इतनी तेज है कि केवल तीन से चार दिनों में हजारों की संख्या में लाइसेंस बनाकर वितरण किये जा रहे हैं। हमारे मवई क्षेत्र की बेटियों और महिलाओं को भी इसके तहत निशुल्क लाइसेंस प्रदाय होगा। कल्याणी योजना के माध्यम से महिलाओं व पात्र हितग्राहियों को लाभ देने का कार्य किया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि एक भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे इसके लिए जबाबदेही के साथ कार्य करें। योजनाओं का लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति को मिले इस पर गंभीरता के साथ कार्य करें। हमने मवई क्षेत्र की विद्युत की समस्या को देखते हुए इस क्षेत्र में एक विद्युत सब स्टेशन स्वीकृत कराया है और मवई मुख्यालय में विद्युत वितरण केंद्र खोलने की सैद्धांतिक स्वीकृति करवा दी गई है। इसी तरह विकास की और भी संभावनाएं हैं जिन पर हम कार्य कर रहे हैं और बहुत जल्दी उनकी भी सौगात हमारे मवई क्षेत्र को मिलेगी। हमारा मवई क्षेत्र पिछड़ा क्षेत्र कहा जाता है और ये हमारे लिए शर्म की बात है। अब ये जनता की सरकार है और हमें अब यह तय करना है कि मवई क्षेत्र पिछड़ा नहीं बल्कि विकसित क्षेत्रों में गिना जाए। इसके लिए हम भी दिन रात मेहनत कर रहे हैं आप भी दिन रात मेहनत करिए। इस क्षेत्र का सम्पूर्ण विकास हम सबकी जबाबदेही है। आज के शिविर में जनता ने जो समस्याएं प्रस्तुत की हैं उनमें से अधिकांश तो हम आज ही निराकृत करेंगे और जो तत्काल निराकृत नहीं हो सकती उनके निराकरण की एक समय सीमा तय करेंगे। इस दौरान मवई जनपद अध्यक्ष राजेश्वरी मनोटिया, जिला कांग्रेस महामंत्री रेवाराम साहू, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रानू हरदहा ने भी संबोधन दिया।
निशुल्क बनेंगे छात्राओं व महिलाओं के ड्राइविंग लाइसेंस
विधायक श्री पट्टा के प्रयासों से इस शिविर में परिवहन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को बुलवाया गया साथ ही स्कूलों व महाविद्यालयों की छात्राओं व महिलाओं को भी शिविर में बुलाकर ड्राइविंग लाइसेन्स हेतु आवेदन लिए गए। जिसमे 155 छात्राओं व महिलाओ ने ड्राइविंग लाइसेन्स हेतु आवेदन किया जो कि आगामी दिनों में बनाकर निशुल्क रूप से संबंधितों को वितरण किये जायेंगे।
अधिकारियों के साथ विधायक ने सुनी समस्याएं
शिविर के दौरान जनता ने अपनी जो समस्याएं प्रस्तुत की उनका तत्काल निराकरण करने के साथ शेष समस्याओं के निराकरण के लिए समय सीमा निर्धारित की गई। इस दौरान आरटीओ विभाग के 155, राजस्व विभाग के 55, बिजली विभाग के 9, पीएचई विभाग के 7, शिक्षा विभाग के 8, खाद्य विभाग के 7, वन विभाग 5, स्वास्थ्य विभाग 3, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के 35, महिला एवं बाल विकास विभाग के 3, पशुपालन विभाग के 2 और उद्यान विभाग का 1 आवेदन प्राप्त हुआ। इस प्रकार सभी विभाग के कुल मिलाकर 287आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 03 आवेदनों का तत्काल निराकरण किया गया एवं शेष आवेदनों के निराकरण के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है।
एक करोड़ एक लाख छब्बीस हजार के विकास कार्यों का हुआ भूमिपूजन
शिविर के दौरान मेढा क्षेत्र अंतर्गत 5 ग्राम पंचायतों में नदी पुनर्जीवन, नहर लाइनिंग, बस्ती विकास योजना, पंच परमेश्वर योजना, बस्ती विकास योजना व मनरेगा से एक करोड़ एक लाख छब्बीस हजार रुपये के 12 विकास कार्यों का भूमिपूजन शिलान्यास विधायक नारायण सिंह पट्टा व अन्य जनप्रतिनिधियों के द्वारा किया गया।
ये रहे उपस्थित
इस शिविर में बिछिया विधायक श्री नारायण सिंह पट्टा, मवई जनपद अध्यक्ष श्रीमती राजेश्वरी मनोटिया, जिला कांग्रेस महामंत्री रेवाराम साहू, ब्लॉक कांग्रेस मवई अध्यक्ष रानू हरदहा, बिछिया ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप गोस्वामी, घुटास ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरि कुलेश, घुघरी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद कुशराम, युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष कवींद्र पटेल, विकास साहू, विनोद पन्द्रे, धनसिंह कुंजाम, शशिकांत साहू, राकेश साहू, अनुराग भासन्त, इशाद खान, बेनीराम यादव, बोधु मरावी, सुमंत्रा मरकाम, मुकेश भासन्त, प्रकाश धुर्वे, महेश धुर्वे सहित ग्राम पंचायत मेढा सरपंच श्रीमती सुखवती सैयाम, जनपद सीईओ शंकर सिंह मरावी, बीडीओ आर पी नामदेव, सहित सभी शासकीय विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-MP08D0011464/63122/2019/WEB)  Toll free No -07097298142
error: Content is protected !!