डां. भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा का अनावरण बोरी खुर्द आमला सारनी विधानसभा में किया गया

Scn news india

आशीष उघड़े

आपको यह अवगत करा दें कि पूर्व में ढाई साल पहलें असामाजिक शरारतीं तत्वों के द्वारा पूर्व से स्थापित प्रतिमा कों खंडन कर दिया गया था, जिसकें लिए समस्त बौद्ध संगठनों ने एवंं बाबा साहेब को मानने वाले प्रबुद्ध जनों की ओर से शासन प्रशासन तक पुनः प्रतिमा के अनावरण को लेकर धरने एवं ज्ञापन सौंपें गए, लेकिन कोई परिणाम नहीं निकलें…. लेकिन वहीं मांग को पूर्व केबिनेट मंत्री पीएचई विभाग म.प्र. शासन एवं विधायक श्री सुखदेव पांसे जी के पास प्रबुद्ध जनों के द्वारा संज्ञान में दी गई….. तो मा.पांसे जी नें दलगत राजनीति से ऊपर उठकर… संविधान निर्माता बाबा साहेब जी की प्रतिमा के अनावरण का पूरा खर्च उठाने के लिए आश्वस्त कर अष्टधातु से निर्मित की गई प्रतिमा का अनावरण करा कर महापुरुषों के मान को बढ़ाया……. आज मा. पांसे के मुख्य अतिथ्य व नेतृत्व में…. अनावरण किया गया…… इस कार्यक्रम में… आमला सारनी विधानसभा विधायक मा. योगेश पंडाग्रे जी(भाजपा), पूर्व लोकसभा प्रत्याशी…. युवा प्रभाग आदिवासी विकास परिषद रामू टेकाम जी, एवं पूर्व विधानसभा प्रत्याशी मा.मनोज मालवें जी की अध्यक्षता में की गई…… व समस्त राजनीतिक दलों से एवं सामाजिक संगठनों से सरोकार रखनें वाले सामाजिक कार्यकर्त्ताओं की उपस्थिति भी सराहनीय रहीं….
(०१), मा. पांसे जी ने अपनी अभिव्यक्ति में कहा कि हमें बाबा साहेब अंबेडकर जी के संविधान को नही भूलना चाहिए… क्योंकि इनके संविधान से देश में एकता अखंडता व समानता का अधिकार हैं….. ऊंच नीच जात पांत अस्पृश्यता.. को दूर कर गरीब अमीर का फांसला को खत्म किया गया…….. अनेकता में एकता यहीं हम भारतीयों की विशेषता है……. इस प्रतिमा को देखकर आने वाली पीढ़ी भी उनका अनुशरण करेंगी… इन्हीं.. विचारों के साथ एक बड़ी बात कहीं हमें नेताओं एवं सरकारों के भरोसे ना रहकर आत्मनिर्भरता पर बल देना चाहिए…… सरकारें तो आएंगी और जाएंगी लेकिन आपसी भाईचारा सौंहार्द्र हमेशा बनी रहें….. कोई भेदभाव ना हों….. संविधान ही हमें एक सूत्र में बांधता हैं…. गर संविधान ना होता तो हम तितर बितर हो जाते…..
(०२,) मा. रामू टेकाम जी ने भी… बाबा साहेब जी की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए….. हर वर्ग को बिना भेदभाव किए समाज के दबें कुचलें समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति को भी विकास की मुख्य धारा में लाने की जरुरत हैं जो काम बाबा साहेब जी ने किया है वही काम हमें भी करने की जरुरत है…… जब जब संविधान के साथ… छेड़छाड़ किया जाएंगा…. तब तब हमें….एक साथ मिलकर आवाज उठाने की दरकार रहेंगी….
(०३), विधायक मा. योगेश पंडाग्रे जी आमला सारनी ने भी वहां पर उपस्थित जनता का धन्यवाद आभार व्यक्त करते हुए….. विधायक निधी से बाबा साहेब जी के प्रतिमा अनावरण स्थल के विकास कार्यों के लिए दो लाख रुपये….. देने की घोषणा की…..
(०४) कार्यक्रम के अंत में मा.मनोज मालवें जी ने आगंतुक महानुभावों देवीयों और सज्जनों का धन्यवाद ज्ञापन व्यक्त किया…… इस कार्यक्रम में मुख्य रुप से….. सारनी ब्लॉक से उपस्थित…. जिला उपाध्यक्ष तिरुपति एरुलू जी, मोहम्मद इलियास जी, भोलाकांती जी सेवा दल प्रदेश महासचिव,करणलाल चंदेलकरजी, सागर पाटील,ग्रामीण मंडलम से मनोज नागवंशी, ललीत यादव, लालू दरसिमा, एवं आमला शहरी एवं ग्रामीण के तमाम सामाजिक कार्यकत्ताओं ने अपनी उपस्थिति सुनिश्चित की……. जय भीम जय संविधान…….. जय हिंद जय भारत…… जय साधुवाद….. जय सेवा जोहार…..
#जब तक सूरज चाँद रहेंगा बाबा साहेब तेरा नाम रहेंगा…..