अनुकंपा आश्रितों ने ऊर्जा मंत्री को सौंपा ज्ञापन

Scn news india

आशीष उघड़े 

सारणी – अचानक दौरे पर आए  ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से मध्य प्रदेश विद्युत मंडल में दिवंगत हुए कर्मियों के आश्रितों ने मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा।
संगठन के निलेश त्रिपाठी ने बताया कि मंत्री जी से चर्चा में सन 2000 के पूर्व और सन 2000 के बाद के सामान्य और बीमारी से मृत कर्मियों के के आश्रितों को नियुक्ति मांग रखी । इन प्रकरणों के निराकरण के लिए पूर्व की कांग्रेस सरकार द्वारा नीति बनाई गई थी जो कि वित्त विभाग में मंजूरी के अंतिम चरण में भी थी किंतु अब तक उस नीति को सरकार द्वारा हरी झंडी नहीं मिल पाई है इस पर मंत्री जी ने आश्रितों को आश्वासन दिया है कि वे सभी प्रकरणों में नियुक्ति मिले उसके लिए प्रयास करेंगे ।
संगठन के निराकार सागर , अजय भंडारी ने बताया कि प्रदेश में संवेदनशील सरकारों के होते हुए भी दिवंगत कर्मियों के आश्रितों की स्थिति दयनीय है । सरकार चाहे वह बीजेपी की हो या कांग्रेस की रही हो इन सरकारों द्वारा संवेदनशीलता के नाम पर सिर्फ आश्वासन ही दिए जाते हैं । दिनांक 01.09.2000 जब से प्रतिबंध लगाया गया है तब से अब तक यही हाल है । नियुक्तियां मिल गई होती तो आश्रितों की आर्थिक स्थिति दयनीय नहीं होती आश्रितों ने बताया कि सरकारों की यही दशा और दिशा देखकर पुनः आंदोलन की राह पर जाना हमारी मजबूरी बन रही है जिसके लिए रूपरेखा बनाई जा रही है जिसमें प्रदेश के सभी विभागों निगम , मंडलों और सार्वजनिक उपक्रमों के आश्रितों को भी शामिल किया जाएगा ।