डकैतों ने आकर चरवाहे को अगवा किया, 10 लाख की फिरौती मांगी

Scn news india

स्वप्निल जैन

शिवपुरी/खनियांधाना।
कोलारस के गोरा टीला के पास बुस भुजी माता मंदिर के पीछे जंगल से तीन हथियार डकैतों ने राजस्थान के चरवाहे का अपहरण कर लिया है। 10 लाख रुपए की फिरौती के लिए दूसरे चरवाहे को छोड़ दिया, जिसने कोलारस थाने पहुंचकर मुकदमा दर्ज करा दिया है। राजस्थान का बैजू डकैत ने उपचुनाव के दौरान बम्हारी थाना क्षेत्र के जंगल में डेरा डाले चरवाहों को चिट्‌ठी देकर पांच की फिरौती मांगी थी। लेकिन चरवाहों ने अपना डेरा उठाकर कोलारस के जंगल में डाल लिया। डकैत यहां भी आ धमके और चरवाहे को धर दबोचा।

जानकारी के मुताबिक कोलारस के गोरा टीला स्थित बीस भुजी माता मंदिर के पीछे जंगल में रेवाड़ी पशुओं को चरा रहे थे। इसी दाैरान तीन हथियारबंद डकैत आ धमके। हथियारों की दम पर चरवाहे मुंशीराम रेवाड़ी (38) पुत्र खेबर निवासी पाली राजस्थान और गनपत जाट निवासी किशनपुर राजस्थान को अगवा कर लिया। बाद में गनपत को छोड़ दिया और पैदल चलकर रोड तक आया। बाइक से लिफ्ट लेकर कोलारस थाने पहुंचा। गनपत का कहना है कि एक हथियारबंद ने अपना नाम बैजू डकैत बताया है। धमकी देकर कहा कि बम्हारी में पांच लाख की चिट्‌ठी दी थी। तुम लोगों ने वहां से डेरा उठाकर यहां डाल लिया। अब 8 से 10 लाख रुपए चाहिए। गनपत का कहना है कि फिरौती लाने के लिए मुझे छोड़ा है। जबकि मुंशीराम रेवाड़ी अभी भी डकैतों के चंगुल में है।

डकैत बैजू गुर्जर ग्वालियर-चंबल संभाग में 50 हजार और राजस्थान में 30 हजार का इनाम

डकैत बैजू उर्फ बैजनाथ पुत्र मेहताब गुर्जर निवासी बरेला का पुरा मजरा मोरोला थाना कोतवाली धौलपुर राजस्थान पर कुल नौ अपराध दर्ज हैं, जिनमें शिवपुरी जिले के बम्हारी थाने में दो केस दर्ज है। ग्वालियर संभाग में 30 हजार और चंबल संभाग में 20 सहित राजस्थान में 30 हजार का इनाम घोषित है। इस तरह कुल 80 हजार का इनाम है। जिनमें लूट, डकैती, धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज है।

आसपास के सभी थानों में सूचना देकर सर्चिंग करा रहे हैं
कोलारस थाना क्षेत्र में बीस भुजी माता मंदिर के पीछे से चरवाहे का अपहरण हुआ है। एक चरवाहे ने पुलिस थाने आकर सूचना दी है और दूसरा उनके कब्जे में है। आसपास के सभी थानों में सूचना देकर सर्चिंग करा रहे हैं। डकैतों से चरवाहे को मुक्त कराने के प्रयास कर रहे हैं।

राजेश सिंह चंदेल
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी