आंखो मे मिर्ची झौंक कर व्यापारी से 3 बाईक सवार ने की 18 लाख की लूट

Scn news india

  • कोलारस थाने के महज 100 मीटर की दूरी पर से व्यापारी से 3 बाईक सवार आंखो मे मिर्ची झौंक कर 18 लाख की लूट।
  • तीन बाइक सवार लुटेरों ने दिया वारदात को अंजाम, पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान
  • लूट की इस वारदात को अंजाम देने वाले शीघ्र पकड़े जाऐंगें : एसपी राजेश सिंह चंदेल

स्वप्निल जैन

शिवपुरी/खनियांधाना ।
कोलारस थाने के महज 100 मीटर की दूरी पर कोलारस के एक व्यापारी से 3 बाईक सवार आंखो मे मिर्ची झौंक कर 18 लाख की लूट कर ले गए। लूटेरे शिवपुरी की ओर भागे हैं पुलिस लूटेरो की घेराबंदी करने में जुट गई हैं। इस घटना की जानकारी मिलते ही एसपी राजेश सिंह चंदेल मौके पर पहुंचे ।

जानकारी के अनुसार श्रीराम दालमिल के संचालक गिर्राज सिंघल के पुत्र रामा सिघंल उम्र 20 साल आज दोपहर कोलारस के एसबीआई बैंक से 18 लाख रूपए नगद निकाले और अपनी स्कूटी से दाल मिल जा रहा था। बताया जा रहा हैं कि जैसे ही रामा सिघंल कोलारस थाने के पास स्थित गायत्री कॉलोनी के सामने पहुंचा जैसे ही बुलट गाडी पर बैठकर 3 अज्ञात लूटेरे रामा के पास आए और आंखो में मिर्ची झोक कर रूपए से भरा बैग लूट ले गए।

व्यापारी ने बताया कि बाईक सवारो ने उसको पहले कट मारी जिससे वह असतुंलित हो गया और बाईक पर बैठे लुटेरो में से बीच में लुटेरे ने आंखो में मिर्ची झोक दी और पीछे बैठे लुटेरो ने रामा से बैग छिन लिया। बताया जा रहा है जो लुटेरा बुलेट चला रहा था वह पकडी बांधे हुए था। जिससे वह सरदार लग रहे थे। बताया यह भी जा रहा है कि एक पग?ी धारी पहले से ही एक दुकान पर खडा होकर इस मामले की मुखबिरी कर रहा था। वह घटना के बाद पैदल कोलारस बाजार की तरफ भागा है। जबकि तीनों लुटेरे शिवपुरी की और भागें है। इस लूट काण्ड के बाद पूरे जिले की पुलिस सक्रिय हो गई हैं। लूटेरे शिवपुरी की ओर भागे हैं। पुलिस ने पूरी जिले की नाकाबंदी कर दी है। शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल मौंक पर पहुंच चुके हैं। अब पुलिस बैंक के सीसीटीव्ही के साथ साथ हर पहलू की जांच कर रहे ही है। यहां बता दे कि श्रीराम दाल मिल के संचालक पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गोटू जैन के समधी है।

लूट की वारदात के बाद शिवपुरी में चला चैकिंग अभियान

जैसे ही कोलारस लूट की घटना पुलिस थाने के वायरलैस से वायरल हुई वैसे ही सूचना मिली कि लुटेरे कोलारस में वारदात को अंजाम देकर शिवपुरी की ओर भागे है। इस सूचना पर तत्काल पुलिस थाना कोलारस के बाद देहात थाना प्रभारी सुनील खेमरिया द्वारा अपने पुलिस बल के साथ करबला तिराहे पर चैकिंग अभियान चलाया गया और इस चैकिंग में देा पहिया व चार पहिया वाहनों को रोका गया और उनकी खाना तलाशी की गई है इस दौरान मिले वाहनों के वाहन स्वामीयों से भी लूट के संबंध में जानकारी पुलिस ने एकत्रित की ताकि कोई क्लू मिले तो आरोपियों को शीघ्र पकड़ा जा सके। 18 लाख की लूट की वारदात को लेकर शिवपुरी जिले के सभी पुलिस थाने अलर्ट पर रहे और चैकिंग अभियान जिले के सभी थानों पर चलाया गया ताकि चैकिंग में इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले पुलिस के हाथों दबोचे जा सके फिलहाल लुटेरे पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

एक सरदार दो अन्य की तलाश जारी!

कोलारस में व्यापारी के साथ हुई लूट की वारदात में मौजूद सीसीटीव्ही में यह देखा गया है कि एक बाईक सवार लुटेरो पगड़ी बांधे हुए था इससे ऐसा प्रतीत होता है कि एक लुट का आरोपी तो सरदार नजर आता है जबकि उसके दो अन्य साथी कौन है, इसे लेकर पुलिस पशोपेश में है बाबजूद इसके सीसीटीव्ही फुटेज के माध्यम से पुलिस उक्त लुटेरों को तलाश रही है। बताया गया है कि इस घटना को अंजाम देने के लिए एक संदिग्ध भी पूरे समय व्यापारी पर अपनी नजरें गढ़ाए हुए था और जैसे ही उसे लगा कि अब व्यापारी बैंक से रूपये निकलकर जा रहा था तभी लुटेरों को सूचना दी गई और बुलेट पर सवार लुटेरों ने तनिक भी देरी ना करते हुए व्यापारी पर मिर्चीं झोंककर उसका बैग लूटकर वहां से भाग खड़े हुए। इस घटना से ऐसा लगा जैसे पूरी वारदात प्री-प्लानिंग के साथ अंजाम दी गई है। फिलहाल पुलिस भी उस संदिग्ध की तलाश कर रही है तो वहीं लूट को अंजाम देने वाले तीनों लुटेरे भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है जिन्हें तलाशा जा रहा है और पुलिस शीघ्र पकडऩे की बात कह रही है।

इनका कहना है-

कोलारस में व्यापारी के साथ लूट की वारदात हुई है, पुलिस घटना के बाद अज्ञात लुटेरों की तलाश कर रही है और समस्त पुलिस थानों द्वारा जिले की सीमा पर चैकिंग अभियान चलाकर तलाशी शुरू कर दी गई है। लूट की इस वारदात को अंजाम देने वाले शीघ्र पकड़े जाऐंगें।

राजेश सिंह चंदेल

पुलिस अधीक्षक, शिवपुरी