शासकीय प्राथमिक शाला लगे  ट्रांसफार्मर से लोगों व बच्चों को करंट लगने का भय ,विद्युत विभाग के जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

Scn news india

रविकांत चतुर्वेदी ब्यूरों देवेंद्रनगर 

पन्ना जिले के गुनौर की शासकीय प्राथमिक शाला रंजोरपुरा स्कूल से सट कर लगा बिजली का ट्रांसफार्मर कभी भी हादसे का कारण बन सकता है। जहाँ नन्हे नन्हे स्कूली बच्चे अक्सर खेलते खेलते जमीन से झूलते नंगे तारों तक पंहुच जाते है। जिससे बच्चों को करंट लगने का भय बना होता  है। लेकिन विद्युत विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी ध्यान नहीं देते।

हम आपको बता दें कि ट्रांसफार्मर से नीचे की ओर नंगे तार लटकते हुए हैं जिससे करंट लगने का खतरा बना हुआ है वहीं स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया आए दिन लीड लोगों के ऊपर टूट के गिर जाती है जिससे लोगों पर करंट लगने का खतरा बना हुआ है वहीं स्टे स्टे में भी कई बार करंट उतरा है जिससे लोगों को कई बार करंट लग चुकाहैं वही स्कूल के शिक्षक द्वारा भी बताया गया कि हमारे स्कूल की खिड़कियों तक मैं कई बार करंट आया है जिससे बच्चों के करंट के झटके महसूस हुए हैं।

तभी हम ने आवेदन विद्युत विभाग को लिखित में भी दिए हैं जिससे कई बार पन्न भी दे चुके हैं इसके बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है और ना ही अगर इस में ध्यान दिया गया है वही ग्राम वासियों ने बताया कि लगभग 2 वर्षों से विद्युत विभाग की लापरवाही से किसी न किसी दिन किसी की जान जा सकती है वहीं ग्राम वासियों ने यह भी बताया कि एक भैंस की 1 वर्ष पहले मौत हो गई थी करंट लगने से और स्कूल के बच्चों को करंट लगने का भी बहुत ज्यादा खतरा बना हुआ है।